Main Slideप्रदेश

पैदा हुआ लड़का तो काट दिया प्राइवेट पार्ट, जन्‍मते ही तोड़ा दम

Born male, baby private part, Hospital staff,

छत्तीसगढ़ में मासूम के साथ हैवानियत किए जाने का मामला सामने आया है। यहां डॉक्टरों ने अपनी लापरवाही छिपाने के लिए एक बच्चे को मौत दे दी। झारखंड के छत्तरा जिले में में मंगलवार को एक नर्सिंग होम में बच्चे ने जन्म लिया।

बच्चे के जन्म से पहले मां का अल्ट्रासाउंड कराया गया था। इसमें बताया गया कि यह बेटी है। लेकिन डिलीवरी के बाद हुआ बच्चा लड़का निकला।

ये चीज अस्‍पताल को बेहद नागवार गुजरी कि उनकी रिपोर्ट गलत साबित हुई। इसके बाद अस्पताल ने अपनी गलती छिपाने के लिए मासूम के निजी अंग को काट दिया। इससे बच्‍चे की मौत हो गई।

पुलिस ने मामले में आरोपित डॉक्टर और अस्पताल के खिलाफ मामला दर्ज किया है और आरोपित की तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार आठ माह की गर्भवती गुड़िया देवी को इठकोरी के जय प्रकाश नगर स्थित नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था।

वहां झोलाछाप डॉक्टर ने महिला का ऑपरेशन किया था, लेकिन बच्चे की मौत के बाद वह फरार हो गया। आरोपित की पहचान अनुज कुमार के रूप में हुई है। अनुज ने परिवार को बताया था कि जन्म लेने वाली बच्ची लड़की ही होगी।

महिला की डिलिवरी के लिए ऑपरेशन की बात कही थी और इसके लिए परिवार से 10 हजार रुपए जमा करने को कहा था, जिसके बाद ऑपरेशन हुआ था। देर रात महिला के ऑपरेशन के बाद लड़के का जन्म हुआ था।

आरोप है कि कुमार ने बच्चे का प्राइवेट पार्ट काट डाला था क्योंकि उसके दावे के मुताबिक लड़की पैदा होनी चाहिए थी, लेकिन पैदा हुआ था लड़का।

लाइसेंस नहीं था नर्सिंग होम का जब दंपति ने पुलिस से इसकी शिकायत की तो नर्सिंग होम पर पुलिस ने पहुंचकर इसकी पड़ताल शुरू की। जिसके बाद पता चला कि नर्सिंग होम को पीएनडीटी के तहत लाइसेंस नहीं दिया गया था और यह अवैध तरीके से चल रहा था। घटना के बाद नर्सिंग होम को नोटिस जारी कर दिया गया है और इसे बंद करने के लिए कहा गया है क्योंकि इसके पास जरूरी दस्तावेज नहीं हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close