Main Slide

मुकेश अंबानी इन आलीशान कारों की करते हैं शान से सवारी

मुकेश अंबानी
नई दिल्ली। भारत के सबसे अमीर उद्योगपित मुकेश अंबानी आज अपना 61 वां जन्मदिन मना रहे हैं। मुकेश अंबानी ने टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो को लांच कर तहलका मचा दिया था। आज के समय में कोई भी टेलीकॉम कंपनी जियो को टक्कर नहीं दे पा रही है। फोर्बस की लिस्ट में हमेशा टॉप 10 में रहने वाले मुकेश अंबानी अपनी लाइफस्टाइल की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। गाड़ियों के मामले में अंबानी दुनिया में किसी से पीछे नहीं है।
मुकेश अंबानी

साभार इंटरनेट

अंबानी BMW की 7 सीरीज की BMW आर्मर्ड 760 Li में चलते हैं। बात अगर इन गाड़ियों की खासियत की करें तो आपको बता दें कि इस कार को बेहद ही खास तरीके से तैयार किया गया है। सबसे बड़ी चीज है इसमें बैठने वाले के लिए सुरक्षा ऐसी है कि सेना के हथियार और लैंड माइन्स तक अंबानी का कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं। वैसे तो कार की कीमत 2.5 करोड़ रुपए है लेकिन अंबानी के लिए खास डिजाइन की गई इस कार की कीमत 8.5 करोड़ हुए है।

मुकेश अंबानी

साभार इंटरनेट

इस कार के अंदर VR7 बैलिस्टिक सुरक्षा दी गई है। कार की सभी खिड़कियां पूरी तरह से बुलेट प्रूफ है। जिनका वजन 150 किलोग्राम है। इस खास गाड़ी को हैंड ग्रेनेड, मिलिट्री ग्रेड हथियारों और हाई इंटेंसिटी वाले 17 किलो तक वजन के टीएनटी ब्लास्ट पर टेस्ट किया गया है। साथ ही इसे लैंड माइंस के लिए भी टेस्ट किया गया है।

बात अगर गाड़ी के फ्यूल टैंक की करें तो इसे सेल्फ सीलिंग केवलर से तैयार किया गया है। जिसकी वजह से गाड़ी में न तो आग लग सकती है और न ही कैमिकल अटैक का असर हो सकता है। अगर कार पर कैमिकल अटैक होता भी है तो इमरजेंसी के लिए कार के अंदर मौजूद ऑक्सीजन सिलेंडर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close