Home / main slide / ऑटो एक्सपो-2018 : इन 4 कारों को देखकर आप भी हो जाएंगे दंग, जानें- आखिर क्या है इनकी खासियत

ऑटो एक्सपो-2018 : इन 4 कारों को देखकर आप भी हो जाएंगे दंग, जानें- आखिर क्या है इनकी खासियत

भारत का सबसे बड़ा शो ‘ऑटो एक्सपो-2018’ शुरू हो चुका है। 14 फरवरी तक चलने वाले इस मेगा इवेंट में देश की सबसे बड़ी कार कंपनी ‘मारुति सुजुकी ने अपनी नई कार का कॉन्सेप्ट मॉडल भी पेश कर दिया है। मारुति की इस नई कार का नाम Future S है। यह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। इसको भारत में मौजूदा साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

आज से शुरू इस मेगा शो में 10 से ज्यादा कंपनियां अपनी गाड़ी लॉन्च करेंगी। इनमें मारुति से लेकर ह्युंदई और टाटा जैसी कंपनियां शामिल हैं।

ऑटो एक्सपो में करीब 20 से ज्यादा कार और दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए उत्पाद पेश करेंगी। देश का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल शो ऑटो एक्सपो 2018 के 14वां संस्करण में करीब 24 से ज्यादा लॉन्च और 100 से ज्यादा वाहनों को पेश किया जाएगा।लेकिन, सबसे ज्यादा निगाहें जिन कारों पर टिकीं है वो ये 6 कार हैं।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट-

Image result for मारुति सुजुकी स्विफ्ट-HEARTECT

 

ऑटो एक्सपो शो में सबसे पहले लांच की जाएगी मारुति सुजुकी की स्विफ्ट इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पहले ही सामने आ चुके हैं।लॉन्चिंग के दौरान ही कंपनी द्वारा इसकी कीमत का खुलासा होगा इसका मुकाबला ग्रैंड i10 और फोर्ड फीगो से होगा। कंपनी ने नई स्विफ्ट में कॉस्मैटिक बदलाव के साथ पुराना इंजन दिया है। मारुति ने इसे HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। पुराने वर्जन के मुकाबले नई स्विफ्ट में ज्यादा स्पेस और थोड़ा बड़ा किया गया है।

मारुति सुजुकी कॉन्सेप्ट फ्यूचर ‘S’-
मारुति विटारा जैसी कॉम्पैक्ट SUV की कामयाबी के बाद मारुति सुजुकी इस सेगमेंट पर अपनी पकड़ बनाना चाहती है। ‘मारुति सुजुकी ने अपनी नई कार का कॉन्सेप्ट मॉडल भी पेश कर दिया है।

Image result for मारुति सुजुकी कॉन्सेप्ट फ्यूचर ‘S’-

मारुति की इस नई कार का नाम Future S है। यह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। इसको भारत में मौजूदा साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

ह्युंदई सेंट्रो-
ह्युंदई इंडिया इस वक्त अपनी नई छोटी कार पर काम कर रही है, जिसे ऑटो एक्सपो में उतारा जा सकता है। हुंडई इसे AH2 नाम से लॉन्च कर सकती है। हालांकि, भारतीय बाजार में इसे सैंट्रो के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

Image result for ह्युंदई सेंट्रो-

पिछले साल दिसंबर में इसे टेस्टिंग दे दौरान देखा गया था। कार में रियर विंडशिल्ड वायपर के साथ ब्लॉक हेडलैंप्स और हाई माउंटेड टेललैंप्स दिए गए है। इसके साथ ही कार के व्हील कवर से पता चलता है कि यह सैंट्रो का टॉप एंड मॉडल हो सकता है।

टाटा X451 प्रीमियम हैचबैक-

ऑटो एक्सपो के दौरान H5 SUV के अलावा टाटा की नई प्रीमियम हैचबैक X451 (कोडनेम) को भी लॉन्च किया जाएगा। इस कार की अनुमानित कीमत 6 लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए के बीच बताई जा रही है।

Image result for टाटा X451 प्रीमियम हैचबैक-

फीचर्स के तौर पर कार के फ्रंट को आक्रामक लुक देने के लिए स्टाइलिश एलॉय व्हील और प्रोजेक्टर हैडलाइट्स दिए जाएंगे। कार के केबिन को हाई टेक बनाया गया है जिसमें टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3 स्पोक मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और मॉडर्न इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा।

=>
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com