Home / खेल / अंडर-19 विश्व कप : श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका की जीत

अंडर-19 विश्व कप : श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका की जीत

फांगेरी/लिंकन (न्यूजीलैंड), 14 जनवरी (आईएएनएस)| भारत के अलावा श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया। श्रीलंका ने आयरलैंड को सात विकेट से हराया, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने केन्या को 169 रनों से हराया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड ने कोबहाम ओवल मैदान पर खेले गए मैच में आठ विकेट खोकर श्रीलंका को 208 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे श्रीलंका ने केवल तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

आयरलैंड के लिए जेमी ग्रासी ने सबसे अधिक 75 रन बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया। श्रीलंका के लिए कमिंडु मेंडिस ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम ने धनंजय लक्षण (101) की शानदार शतकीय पारी और मेडिंस की ओर से बनाए गए अहम 74 रनों के दम पर 208 रन बनाकर जीत हासिल की।

श्रीलंका के धनंजय ने प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लिकंन स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के एक अन्य मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रेनार्ड टोंडर (143) की शतकीय पारी और जीवेशान पिल्ले (62) के अर्धशतक के दम पर केन्या को 342 रनों का लक्ष्य दिया।

केन्या की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में असक्षम रही। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों केनन स्मिथ (2/36) और अखोना मयाका (2/9) के आगे केन्या के बल्लेबाज पस्त नजर आए और उसकी पारी सात विकेट के नुकसान पर 172 रनों पर ही सिमट गई।

दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार पारी खेलने वाले कप्तान रेनार्ड को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

=>
loading...
उत्तर प्रदेश की खबरें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com