Home / खेल / एचसीए अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे अजहर

एचसीए अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे अजहर

हैदराबाद, 13 जनवरी (आईएएनएस)| भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करना चाहते हैं। अजहरूद्दीन ने यह कदम उन्हें पिछले रविवार को हुई बैठक में हिस्सा लेने से रोकने के बाद उठाया है।

अजहर ने शनिवार को कहा, बीसीसीआई के पत्र के अनुसार मैं आईसीसी/बीसीसीआई या किसी भी राज्य संघ में किसी भी पद को आसीन होने का हकदार हूं। साथ ही तत्कालीन एचसीए सचिव टी. शेषनारायण द्वारा जारी किया गया पहचान पत्र इस बात का सबूत है कि एचसीए अध्यक्ष मेरे केस में लगातार झूठ बोल रहे हैं।

पूर्व कप्तान ने कहा, मैं तत्कालीन एड होक पैनल के चैयरमैन पी.सी. जैन और अन्य लोग जिन्होंने मुझे एचसीए चुनावों में अध्यक्ष पद पर खड़े होने से रोका, उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने जा रहा हूं। मुझसे इस तरह का व्यवहार करना आपराधिक कदम है।

एचसीए के पूर्व अध्यक्ष जी. विवेक द्वारा अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को अजहर ने बेबुनियाद बताया है और कहा है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को इस बारे में लिखा है।

उन्होंने कहा, मैंने अगला कदम उठाया है कि, मैंने बीसीसीआई को एक पत्र लिखा है। साथ ही मैंने प्रशासकों की समिति (सीओए) को भी पत्र लिखा है। मुझे लगता है कि उन्हें इसके खिलाफ कार्रवाई करना चाहिए। वो जो भी एचसीए में कर रहे हैं वो पूरी तरह से गैरकानूनी है।

भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार अजहर ने कहा, मुझे उम्मीद है कि बीसीसीआई से इस पर जबाव आएगा। सीओए के अध्यक्ष विनोद राय इस समय देश से बाहर हैं, जब वह वापस आएंगे तो मैं उनसे मुलाकात करूंगा।

अजहर ने साथ ही में एचसीए में लोढ़ा समिति की सिफारिशों के आधार पर चुनाव कराने की बात कही है।

अजहर ने कहा, उन्हें नए तरह से चुनाव कराने चाहिए क्योंकि एक बार जब आप लोढ़ा समिति की सिफारिशों और सर्वोच्च अदालत को मान लेते हो तो हर किसी को पद से हटना चाहिए और नए तरह से चुनाव कराने चाहिए।

=>
loading...
उत्तर प्रदेश की खबरें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com