Home / खेल / हैंडबॉल वुमेन पावर कप में यूपी और हिमाचल की जीत

हैंडबॉल वुमेन पावर कप में यूपी और हिमाचल की जीत

नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)| राजधानी दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हुए हैंडबॉल वुमेन पावर कप के तहत दो पूल मुकाबले खेले गए, जिसमें यूपी चैलेंजर्स ने पंजाब पेसर्स को और हिमाचल स्नैचर्स ने हरियाणा पैंथर्स को मात दी। हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया व केन स्पोर्ट्स के तत्वाधान में आयोजित इस प्रतियोगिता में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें तीन-तीन के दो पूल में विभाजित किया गया है। हर पूल से दो टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

दिन के पहले मुकाबले में यूपी ने पंजाब को 16-14 से पराजित किया। यूपी चैलेंजर्स से रिम्पी ने 5, संजीता ने 2, ज्योति ने 1, संध्या ने 2, पूनम ने 6 गोल किए। वहीं पंजाब पेसर्स से पवित्र ने 7, कुसुम ने 2, खुशबू 1, सोनिका ने 4 गोल किए।

दूसरे मुकाबले में हिमाचल स्नैचर्स ने 19-17 से हरियाणा पैंथर्स की हराया। हिमाचल स्नैचर्स की तरफ से सबसे ज्यादा निधि ने 8 गोल, शालिनी ने 4, राजवंत ने 2, श्रष्टि ने 2, तनवी ने 2, प्रिया ने 1 गोल किया। वहीं हरियाण से एकता ने 2, बबिता 3, गुरमैल 1, दीपा ने 5, पूजा 3, सुषमा ने 3 गोल किए।

कैन स्पोर्ट्स की ओर से आज दो बेहरतरीन खिलाड़ियों व एक सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर भी चुनी गई। पंजाब की पवित्र और हिमाचल की निधि को बेहतरीन खिलाड़ी व हिमाचल की दीक्षा को बेहतरीन गोलकीपर का पुरस्कार दिया गया।

उद्घाटन समारोह के दौरान भारतीय हैंडबॉल महासंघ के महासचिव आनंदेश्वर पांडेय ने कहा कि जिस प्रकार अन्य खेलों की लीग हो रही है उसी प्रकार हैंडबॉल की भी लीग हैंडबॉल फेडरेशन ने केन स्पोर्ट्स के साथ मिल कर शुरू की है, जोकि महिला हैंडबॉल के लिए एक बढ़िया शुरूआत है। इस लीग का टाईटल ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी खिलाओ’ रखा गया है। इसी मुहिम के तहत हमने की महिला वुमेन पावर कप की शुरूआत की है।

=>
loading...
उत्तर प्रदेश की खबरें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com