Home / तकनीकी / फेसबुक मैसेंजर पर ये मैसेज मिले तो हो जाएं सावधान, अकाउंट हो सकता है हैक

फेसबुक मैसेंजर पर ये मैसेज मिले तो हो जाएं सावधान, अकाउंट हो सकता है हैक

नई दिल्ली। आप सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल जरूर करते होंगे। फेसबुक पर आप अपने दोस्तों और करीबियों से टच में रहने के लिए उन्हें मैसेज भी करते होंगे। दरअसल, फेसबुक मेसेंजर के जरिए दुनिया में एक मालवेयर तेज़ी से फैल रहा है। ये मालवेयर पहली बार साउथ कोरिया में देखा गया था। उसके बाद यह यह वायरस वियतनाम, यूक्रेन, वियतनाम, फिलिपींस, थाइलैंड और वेनेजुएला में फैल चुका है और तेजी से दूसरे देशों की ओर बढ़ रहा है।
इस मालवेयर का नाम है ‘डिग्माइन’ (Digmine) है।

दरअसल, इनदिनों फेसबुक मैसेंजर पर एक मैसेज लोगों के पास आ रहा है। यह चैट बॉक्स में आता है यह मैसेज देखने में एक वीडियो जैसा लगता है। हालांकि यह कोई वीडियो नहीं है, यह एक वायरस है जो हैकर्स के द्वारा फैलाया जा रहा है। यह वायरस उन यूजर्स के लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है जो अपने फेसबुक अकाउंट को बिना लॉगआउट किए छोड़ देते हैं। ऐसे अकाउंट्स का लिंक यह वायरस यूजर के फेसबुक फ्रेंड को भेज देता है। इससे यूजर का फ्रेंड भी अकाउंट को लॉगिन कर सकता है। यह वायरस अभी केवल डेस्कटॉप या वेबब्राउजर वर्जन को ही टारगेट कर रहा है।

अगर यह वायरस किसी के कंप्यूटर में आ गया तो इसके माध्यम से हैकर कहीं भी बैठकर आपके कंप्यूटर में कुछ भी इंस्टॉल कर सकते हैं। इंस्टॉलिंग और रजिस्ट्रेश जैसी कमांड को चालू कर सकते हैं। यह वायरस कंप्यूटर में क्रोम को सर्च करके चालू कर सकता है और कंप्यूटर के लिए खतरनाक ब्राउजर एक्सटेंशन को इंस्टॉल कर सकता है।

=>
loading...
उत्तर प्रदेश की खबरें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com