Home / तकनीकी / इस EMOJI को हटाने के लिए वॉट्सएप को दिल्ली के वकील ने भेजा नोटिस

इस EMOJI को हटाने के लिए वॉट्सएप को दिल्ली के वकील ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मेसेजिंग एप व्हाट्सएप के करोड़ों यूजर्स हैं। इनकी संख्या आए दिन बढ़ती ही जा रही है। हालांकि व्हाट्सप्प के एक इमोजी को लेकर इन दिनों विवाद काफी बढ़ गया है। दिल्ली के एक वकील ने मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप को कानूनी नोटिस भेजकर ‘मिडिल फिंगर’ इमोजी को हटाने की मांग की है।

दिल्ली के वकील गुरमीत सिंह ने कहा कि मिडिल फिंगर इमोजी कहीं से भी सही नहीं है। यह अशिष्टता को तो दर्शाता ही है। साथ ही ये एक अश्लील इशारा भी है। ऐसे में वकील गुरमीत सिंह ने फेसबुक के स्वामित्व वाली इंटरनेट मैसेजिंग सर्विस ऐप व्हाट्सप्प को नोटिस भेज कर ‘मिडिल फिंगर’ इमोजी को हटाने के लिए कहा है।

दिल्ली के वकील गुरमीत सिंह की ओर से भेजे गए नोटिस में वॉट्सऐप को 15 दिन के अंदर ‘मिडल फिंगर’ इमोजी हटाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि मिडिल फिंगर इमोजी न केवल गैरकानूनी है बल्कि अश्लील इशारा भी है। वॉट्सऐप को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि आयरलैंड में ‘मिडिल फिंगर’ दिखाना अपराध है, इसके लिए वहां कानून भी है।

गुरमीत सिंह की ओर से भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 509 के तहत किसी महिला को अश्लील, अशिष्ट या फिर आक्रमक इशारे करना अपराध है। ऐसे में अगर कोई भी इसका इस्तेमाल किसी महिला के लिए करता है तो ये गलत माना जाएगा।

=>
loading...
उत्तर प्रदेश की खबरें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com