Home / तकनीकी / क्या 31 दिसंबर के बाद आपके मोबाइल में भी नहीं चलेगा WhatsApp

क्या 31 दिसंबर के बाद आपके मोबाइल में भी नहीं चलेगा WhatsApp

 

सैन फ्रांसिस्को| फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेंजिंग एप वाट्सएप 31 दिसंबर से कई सारे प्लेटफार्म्स पर काम करना बंद कर देगी। कंपनी ने इसकी पुष्टि की है।

एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके पर सोमवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, मैसेंजिंग एप 31 दिसंबर 2017 से ‘ब्लैकबेरी ओएस’, ‘ब्लैकबेरी 10’, ‘विंडोज फोन 8.0’ और अन्य पुराने प्लेटफार्म्स पर उपलब्ध नहीं होगी। वाट्सएप ने कहा, “हम इन प्लेटफार्म के लिए सक्रिय रूप से अब डेवलप नहीं करेंगे, जिससे कुछ फीचर्स काम करना बंद कर देंगे।”

कंपनी ने कहा, “ये प्लेटफॉर्म्स भविष्य में हमारे एप की विशेषताओं को बढ़ाने के लिए उस तरह की क्षमताओं की पेशकश नहीं करते हैं, जिनकी हमें जरूरत है। इसलिए हम नए ओएस संस्करण में अपग्रेड करने की सिफारिश करते हैं, जिसमें 4.0 या उससे ऊपर का एंड्रायड, 7 या उससे ऊपर का आईओएस, या 8.1 या इससे ऊपर का विंडोज संस्करण शामिल है, ताकि आप वाट्स एप का इस्तेमाल जारी रख सकें।”

वाट्सएप ने कहा कि 2018 के दिसंबर के बाद से वह ‘नोकिया एस40’ प्लेटफार्म पर भी काम नहीं करेगी। साथ ही साल 2020 के 1 फरवरी के बाद यह एंड्रायड वर्शन 2.3.7 या इससे पुराने वर्शन पर काम करना बंद कर देगी।

=>
loading...
उत्तर प्रदेश की खबरें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com