Home / main slide / जियो की रणनीति को मिली शानदार सफलता, एक साल में बने इतने करोड़ ग्राहक

जियो की रणनीति को मिली शानदार सफलता, एक साल में बने इतने करोड़ ग्राहक

मुंबई। रिलायंस जियो ने अपनी रणनीति के दम पर ग्राहकों की संख्या को काफी तेजी से बढ़ाकर 16 करोड़ पर पहुंचा दिया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की इस सहयोगी कंपनी ने यह बड़ी उपलब्धि एक वर्ष की अवधि में हासिल की है। इसमें सस्ती कीमत पर 4जी डाटा उपलब्ध कराने का खासा योगदान रहा।

जियो के ग्राहकों का नया आंकड़ा मुकेश अंबानी के बेटे आकाश ने रिलायंस फैमिली डे में सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ बातचीत के दौरान स्टेज पर पेश किया। स्टेज पर अंबानी के जुड़वा बच्चे आकाश और ईशा अंबानी से अनौपचारिक बातचीत में शाहरुख ने कहा कि जियो के अब 10 करोड़ ग्राहक हो गए हैं।

इस पर उन्हें टोकते हुए आकाश ने कहा कि अब कंपनी के ग्राहकों की संख्या 16 करोड़ हो गई है। वहीं इसके जवाब में शाहरुख खान ने कहा कि अंबानियों को आंकड़े बहुत ही ठीक तरह से याद रहते हैं। बता दे कि रिलायंस जियो ने बीते साल सितंबर में अपनी 4जी मोबाइल सेवा की शुरुआत की थी। कंपनी वॉयस कॉल व एसएमएस की सुविधा मुफ्त दे रही है। जियो केवल डाटा के पैसे ग्राहकों से लेती है।

बता दें कि मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या के आधार पर चीन के बाद भारत दूसरे स्थान पर है। इसमें शीर्ष तीन कंपनियों में भारती एयरटेल, वोडाफोन व आइडिया हैं। इस साल मुकेश अंबानी ने 4जी फीचर फोन भी लांच किया है। कंपनी इसकी नाम पर मात्र 1,500 रुपये ले रही। जियो यह रकम भी तीन साल में ग्राहक को वापस कर देगी।

=>
loading...
उत्तर प्रदेश की खबरें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com