Home / रोचक खबरें / आॅफिस के काम से हो गए हैं परेशान तो बनाएं ये बहाने और मारे छुट्टी

आॅफिस के काम से हो गए हैं परेशान तो बनाएं ये बहाने और मारे छुट्टी

हर आदमी सुख के लिए परेशान है प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि उसे सुकून व शांति मिले। नौकरी करने वाले अगर सुख और नौकरी दोनों चाहते हैं तो यह जान लें कि बहुत ही मुश्किल है वो बात अलग है कि कुछ लोगों को मिल जाती है सुकून की नौकरी। क्योंकि सुख और नौकरी का दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है, जॉब करने वाले बहुत कम ही ऐसे लोग होते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि लम्बे समय तक काम करने के बाद ऐसा लगने लगता है कि अब उन्‍हें छुट्टी ले लेनी चाहिए और उस समय लोगों के दिमाग में छुट्टी के लिए बहाने आते हैं। ​बिना बहाने के छुट्टी तो मिलने से रही, अगर आप यह सब जानते हैं तो बहाने बनाना भी खूब जानते होंगे, और नहीं जानते तो आइए आपको हम बताते हैं कि आखिर एक दिन की छुट्टी के लिए लोग कैसे कैसे बहाने बनाते हैं—

बुखार होना : बहुत ही आसान और एकदम रटा रटाया आम बहना है जो कि हर किसी ने कभी ना कभी तो अपनी जिंदगी में मारा ही होगा। अक्सर अपने बॉस से कह देते हैं कि सर बुखार हो गया है आज नही आ पाऊंगा।

ये भी पढ़ें: इंडियन रेलवे में होंगी बंपर एक लाख नई भर्ती, 10वीं-12वीं से ग्रेजुएट तक सबको मिलेगा मौका

पापा-मम्मी का बहाना : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक ऐसा बहाना है जो बहुत कम ही फेल होता है क्योंकि बॉस की भी अपनी एक फैमिली होती है तो माता-पिता से मिलने की बात सुनकर वह इमोशनल होकर छुट्टी दे ही देते हैं और वैसे भी आज के टाइम में बहुत कम लोग ही अपने परिवारजनों के साथ रहते हैं।

कार या बाइक खराब होने का बहाना : आपको कुछ टाइम की छुट्टी चाहिए तो बोल दीजिए सर बाइक खराब हो गई है, और अगर आप कहीं कार से ऑफिस कार से जाते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा बहाना साबित हो सकता है। आपको केवल अपने बॉस को कॉल करके इंफॉर्म करने की देर है और बस उसके बाद आप कुछ घंटे तो आराम से बिता ही सकते हैं।

किसी के न रहने का बहाना : अधिकतर ऐसा देखने को मिलता है कि लोग इस बहाने का इस्तेमाल करते हैं, कभी अपने दोस्त को मार देते हैं तो कभी अपने रिश्तेदारों को। लेकिन इस बहाने की खास बात यह है कि आपका बॉस ऐसे दुखी समय पर आपसे कोई बहस नहीं करेगा और आपको छुट्टी दे ही देगा।

पेट खराब है : फूड प्‍वॉइज़निंग हो गई है या फिर कल कुछ उलटा-सीधा खा लिया था, सर जिसकी वजह से आज मेरा पेट खराब है। यह बेहद पुराना और हिट बहाना माना जाता है।

ये बहाने बना कर छुट्टी मारने का तरीका है अगर आपको कभी छुट्टी चाहिए तो आप इन बहानों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

=>
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com