Home / main slide / इंडियन रेलवे में होंगी बंपर एक लाख नई भर्ती, 10वीं-12वीं से ग्रेजुएट तक सबको मिलेगा मौका
भारतीय रेलवे, नौकरी, तलाश, खुशखबरी, अखबार

इंडियन रेलवे में होंगी बंपर एक लाख नई भर्ती, 10वीं-12वीं से ग्रेजुएट तक सबको मिलेगा मौका

भारतीय रेलवे में नौकरी का अवसर तलाश रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। रेलवे एक लाख लोगों को नौकरी दे सकता है। एक हिन्दी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे ने भर्तियां किए जाने का फैसला किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक संरक्षक श्रेणी में यह नई भर्तियां की जाएंगी। इनमें लोको रनिग स्टाफ, ड्राइवर, स्टेशन मास्टर, गार्ड, टेक्नोलॉजी सुपरवाइजर, कन्ट्रोल और यार्ड स्टाफ, सिग्‍नल इंस्पेक्ट और मेंनटेनेंस इम्प्लॉई की भर्तियां की जानी है।

रिपोर्ट के मुताबिक ये भर्तियां काफी समय से खाली पड़ी थी। इन्‍हें काफी समय से होल्ड पर रखा गया था। बता दें कि हाल ही में कई रेल हादसों की खबरें लगातार सामने आई हैं। ऐसे में भर्तियां संरक्षक श्रेणी के लिए होनी हैं।

‘मिन्ट’ की एक खबर के मुताबिक साल 2016 में संरक्षक श्रेणी में भारतीय रेलवे ने 1,22,763 पदों पर भर्तियां निकाली थी, जबकि साल 2015 में 1,24,201 पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं।

बता दें कि रविवार (17 सितंबर) को रेलवे के जोनल जनरल मैनेजरों और बोर्ड सदस्यों की मीटिंग में यह अहम फैसला किया गया।

इसके अलावा कई अन्य फैसले भी किए गए हैं। मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई थी। बैठक में लिए गए फैसलों में सबसे अहम संरक्षक श्रेणी में एक लाख लोगों की भर्ती का है। रिपोर्ट के मुताबिक जूनियर और सीनियर सेक्शन इंजीनियरों की भर्ती सेफ्टी कैटेगरी में की जाएगी।

इसके अलावा असिस्टेंट स्टेशन मास्टर और गार्ड्स की नियुक्ति भी की जाएगी। भर्तियों में 50 प्रतिशत पदों को ग्रुप सी की भर्तियां रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) करेगा। ग्रुप डी के 50 फीसदी पदों पर आरआरबी और रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) भर्तियां करेगा।

=>
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com