खेल

आरएफवाईएस एथलेटिक्स : सेंट जोसेफ अकादमी, किरोड़ी मल ने बाजी मारी

नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)| सेंट जोसेफ अकादमी और किरोड़ी मल कॉलेज ने रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दिल्ली चरण में अपने-अपने वर्ग का ताज अपने नाम किया।

सेंट जोसेफ अकादमी ने सीनियर ब्वाएज कटेगरी का खिताब जीता जबकि किरोड़ी मल कॉलेज ने कॉलेज ब्वाएज कटेगरी में बाजी मारी।

सेंट जोसेफ के एथलीटों ने जम्प इवेंट्स में अपना वर्चस्व कायम किया और पांच पदक अपने नाम किए। गगनदीप भारती ने दो स्वर्ण पदक जीते। गगनदीप ने लम्बी कूद में 6.71 मीटर की दूरी तय की जबकि उन्होंने 14.07 मीटर के साथ तिहरी कूद का ताज अपने नाम किया।

गगन के साथी आदित्य सिंह ने तिहरी कूद में 11.93 मीटर के साथ कांस्य जीता। ऊंची कूद में नितेश शर्मा 1.55 मीटर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहे लेकिन अंतत: वह मीरा मॉडल स्कूल, जनकपुरी के हर्षविंदर सिंह के हाथों टाईब्रेकर में हार गए। सेंट जोसेफ स्कूल के ही सुधीर सिंह ने 1.50 मीटर के साथ कांस्य जीता।

किरोड़ी मल कॉलेज ने रनिंग कम्पटीशन में कुल छह पदक जीते जिनमें तीन स्वर्ण हैं। इसके अलावा इस कॉलेज को दो कांस्य और एक रजत मिला। शुभदीप बाग ने 100 मीटर दौड़ 11.25 सेकेंड में पूरी करते हुए पहला स्थान हासिल किया जबकि अमर त्यागी ने 11.62 सेकेंड के साथ कांस्य जीता।

शुभदीप ने 200 मीटर दौड़ में भी स्वर्ण जीता। उनका समय 23.45 सेंकेंड रहा जबकि अमर ने 23.69 सेकेंड के साथ कांस्य जीता। मुंसफार चौधरी ने 2.09.76 मिनट के साथ 800 मीटर का स्वर्ण जीता। चौधरी ने 400 मीटर में 51.08 सेकेंड समय के साथ कांस्य पदक भी जीता।

विद्यांगन स्कूल (दुलेहरा डिस्ट्रिक्ट) को सीनियर गर्ल्स कटेगरी का विजेता घोषित किया गया। यह स्कूल सीनियर ब्वाएज कटेगरी में दूसरे स्थान पर रहा। केवी द्वारका एपीजी जूनियर गर्ल्स कटेगरी में पहले स्थान पर रहा जबकि सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल ने जूनियर व्बाएज कटेगरी का ताज अपने नाम किया।

आरएफवाईएस एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दिल्ली चरण में कुल 350 स्कूलों के 1500 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया। यह चैम्पियनशिप चार दिन चली।

सिटी लेग में हर कटेगरी का ताज जीतने वाले शैक्षणिक संस्थान को पुरस्कार के तौर पर 25 हजार रुपये मिले जबकि उपविजेता को 10 हजार रुपये मिले। व्यक्तिगत ताज हासिल करने वाले खिलाड़ियों को मेडल और सर्टिफिकेट मिले जबकि हर कटेगरी के श्रेष्ठ एथलीट को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट मिला।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close