अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी महिला ने गर्भ से निकाला भ्रूण, मिली 100 साल की सजा

एजेंसी/  16-03-judiciary-600-01-1462069355लॉस एंजिल्स। अमेरिकी कोर्ट ने एक घृणित कार्य में दोषी पाये जाने वाली महिला को 100 साल की आजीवन कैद की सजा सुनायी है, दोषी महिला ने भूर्ण हत्या की थी। सीएनएन की खबर के अनुसार डायनेल लेन नामक महिला ने 7 महीने की गर्भवती महिला मिशेल विल्किन्स के अजन्मे बच्चे का मारा था जिसके कारण उसे ये सजा हुई है।

मालूम हो मामला पिछले साल के मार्च महीने का है। डायनेल लेन प्रेग्नेंट महिलाओं के कपड़े आनलाइन बेचने का बिजनेस करती है। उसने कपड़ों का विज्ञापन दिखाकर मिशेल विल्किन्स को अपने घर पर बुलाया था, जहां उस दिन वो अकेली थी लेकिन लेन ने घर पहुंची मिशेल को जूस में नशीली दवाई पिलाकर बेहोश कर दिया और उसके बाद चाकू से  उसके गर्भ को काट कर अजन्मे बच्चे को निकाला, जिसकी कुछ देर बाद ही मौत हो गई।

हालांकि इस जानलेवा हमले में मिशेल की जान तो बच गई लेकिन उसने अपने बच्चे को खो दिया। मिशेल के वकीलों ने कहा कि लेन यहां पर भी नहीं रूकी उसने अपने आपको भी घायल किया और अपने पति से कहा कि वो गर्भवती थी और दुर्घटना वश उसका गर्भपात हो गया है वो भूर्ण लेकर अस्पताल भी पहुंचीं लेकिन डॉक्टरों ने उसकी बात पर भरोसा नहीं किया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा कि यकीन नहीं होता कि कोई महिला इस तरह का घिनौना काम कर सकती है। ‘बोल्डर डिस्ट्रिक्ट’ न्यायाधीश मारिया बेरकेनकोटर ने इसे वहशीपन, चौंकाने वाला और घृणित बताते हुए लेन को 100 साल की आजीवन कारावास की सजा सुनायी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close