Main Slide

‘फुकरे’ ने ‘जुगाड़’ को ऑक्सफोर्ड डिक्‍शनरी में दिलाई जगह!

मुंबईफिल्म ‘फुकरे’ से प्रचलित हुए शब्द ‘जुगाड़’  को ऑक्सफोर्ड ने आधिकारिक तौर पर अपने नवीनतम अपडेट में शामिल कर लिया है। जुगाड़ का अर्थ है ‘सीमित संसाधनों को अभिनव तरीके से इस्‍तेमाल कर समस्या को सुलझाना।’

फिल्म के निर्माताओं ने ट्विटर के जरिए इस खबर को साझा करते हुए कहा, “ऐसा लगता है कि ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने फुकरों के ऐसे जीने का तरीका स्वीकार लिया है। इसिलए यह साबित हो गया है, कि उम्मीद पर नहीं, जुगाड़ पे दुनिया कायम है।”

फिल्म के अभिनेता पुल्कित सम्राट ने कहा, “आज का पाठ जुगाड़ अब ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का हिस्सा है। फुकरों का अब क्लब में शामिल होने की प्रतीक्षा है। (एक्सेल मुविज फूकरे रिटनर्स)।

फिल्म की अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने कहा कि यह काफी मजेदार है। फिल्म में चूचा का किरदार निभा रहे वरुण शर्मा ने कहा, “जुगाड़ अब ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का हिस्सा है। इसिलए तो कहते हैं कि उम्मीद पर नहीं, जुगाड़ पे दुनिया कायाम है।”

फिल्म के अभिनेता अली फजल ने ट्विटर पर कहा, “फुकरों के लिए एक बड़ा दिन, शब्द जुगाड़ ने डिक्शनरी में बनाई जगह.. वो भी ओक्सफोर्ड वॉली। सुझाव के तौर पर इसे प्रयोग करे- ‘भाई, कल्ले थोड़ा जुगाड़’।”

मंजोत सिंह उर्फ लली ने कहा, “जुगाड़ अब ऑक्‍सफोर्ड डिक्शनरी का हिस्सा है। फुकरों का अब क्लब में शामिल होने की प्रतीक्षा है। उम्मीद पर नहीं, जुगाड़ पे दुनिया
कायम है।”

फिल्म का दूसरा भाग ‘फुकरे रिटनर्स’ आठ दिसंबर को रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्देशन मृदिप सिंह लांबा ने किया है। एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्माण फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी ने किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close