खेल

चार दिवसीय मैच : स्पिनरों के प्रदर्शन से इंडिया-ए मजबूत

विजयवाड़ा, 23 सितम्बर (आईएएनएस)| कर्ण शर्मा (4/58) और शादाब नदीम (4/39) की बेहतरीन फिरकी के दम पर इंडिया-ए ने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ खेले जा रहे चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। न्यूजीलैंड-ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन भारतीय स्पिन जोड़ी ने उसे महज 147 रनों पर ही ढेर कर दिया। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने भी आपने खाते में दो विकेट के नुकसान पर 71 रन जोड़ लिए थे।

सलामी बल्लेबाज रविकुमार समर्थ 38 रन बनाकर खेल रहे हैं। कप्तान करुण नायर भी सात रन बना चुके हैं।

न्यूजीलैंड-ए ने मजबूत शुरुआत की और भारतीय तेज गेंदबाजों का अच्छा सामना किया। जॉर्ज वार्कर (33) और जीत रावल (34) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े। नदीम ने समर्थ के हाथों वार्कर को कैच करा इंडिया-ए को पहली सफलता दिलाई।

यहां से विकेटों की झड़ी लग गई। नदीम ने कप्तान हेनरी निकलोस को पांच के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। रावल को दो विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपना पहला शिकार बनाया। विल यंग को सिराज ने खाता नहीं खोलने दिया। न्यूजीलैंड-ए ने 79 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे।

यहां से नदीम और कर्ण हावी हो गए और लगातार विकेट लेकर न्यूजीलैंड-ए को सस्ते में समेट दिया।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी इंडिया-ए ने अपना पहला विकेट 50 के कुल स्कोर पर प्रियंक पांचाल (14 ) के रूप में गंवाया। 10 रन बाद सिद्धार्थ चटर्जी (1) इश सोढ़ी का दूसरा शिकार बन कर पवेलियन लौट गए।

दिन का खेल खत्म होने तक भारत को तीसरा झटका नहीं लगा। वह अभी भी न्यूजीलैंड-ए से 76 रन पीछे है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close