खेल

आस्ट्रेलिया हॉकी लीग के लिए रवाना हुई इंडिया-ए टीमें

नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)| इंडिया-ए महिला और पुरुष टीमें शनिवार को आस्ट्रेलियन हॉकी लीग (एएचएल) में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो गई हैं। दस टीमों की यह लीग 28 सिंतबर से शुरू हो रही है।

लीग से पहले इंडिया-ए पुरुष टीम ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के बेंगलुरू केंद्र में अभ्यास किया था जबकि महिला टीम ने साई के भोपाल केंद्र में अभ्यास किया था।

इंडिया-ए पुरुष टीम की कमान गोलकीपर विकास दहिया के हाथों में है जबकि इंडिया-ए महिला टीम की कप्तान 19 साल की प्रीति दुबे को बनाया गया है।

दहिया ने कहा, हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो लंबे अर्से से साथ खेल रहे हैं। खिलाड़ियों के बीच में अच्छा ताल-मेल है। आस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हमने अच्छी तैयारी की है। लीग में जो टीमें खेलेंगी वो काफी मजबूत होंगी, हम उसके लिए तैयार हैं।

हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल में भारत की सीनियर महिला टीम का हिस्सा रह चुकी प्रीति ने कहा, टीम की चार-पांच खिलाड़ियों को छोड़कर किसी और को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। यह पहली बार है जब इस लीग में भारत की महिला टीम खेलने जा रही है। खिलाड़ियों में इसको लेकर काफी उत्साह है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close