उत्तराखंडराष्ट्रीय

पाखंडी बाबाओं को मिल रहा है राजनीतिक संरक्षण सिर्फ वोट बैंक के खातिर : अग्निवेश

 

हरिद्वार। देश में बाबाओं को लेकर रोज खुलासे होते हैं। दरअसल देश में फर्जी बाबाओं का बहुत बड़ा जाल फैला हुआ है। हालांकि कई ऐसे पाखंडी बाबाओं को राजनीतिक संरक्षण केवल वोट बैंक के खातिर मिल रहा है। इस बात का इशारा आर्य समाज नेता तथा मानवाधिकारों के संरक्षक स्वामी अग्निवेश ने भी किया है।

स्वामी अग्निवेश ने हरिद्वार में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि देश में बढ़ रहे अंधविश्वास को अधार्मिकता और पाखंड का सबसे बड़ा कारण बताया। उन्होंने कहा कि देश में पाखंडी बाबाओं की लम्बी लिस्ट है जो धर्म की आड़ में कई पाखंडी, अधार्मिक, हत्यारे और बलात्कारी बाबा पनप रहे हैं।

उनमें आसाराम, रामपाल और राम रहीम जैसे बाबा धर्म के नाम पर शर्मनाक काम को अंजाम देते हैं। स्वामी अग्निवेश कहा कि समाज की उन्नति व विकास के लिए सभी धर्मों को पाखंड को मिटाने की आवश्यकता है। इसके लिए जरूरी हो गया है कि वेदों की ओर लौटा जाये। उन्होंने कहा कि वेद किसी संप्रदाय का धर्म नहीं है। बल्कि मानव के विकास के लिए सार्वभौमिक और सार्वजनिक ज्ञान है। स्वामी अग्निवेश के अनुसार अंधविश्वास, रूढ़विाद, चमत्कारवाद, अवतारवाद आदि के दुष्प्रचार से जनता को बचाने और जागरूक करने के लिए वसुधैव कुटुम्बकम की तर्ज पर वेदों की ओर लौटें, जो वैचारिक क्रांति का शुभारंभ करेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close