Uncategorizedउत्तराखंड

उत्तराखंड को मिलेगा प्लास्टिक टेक्नालॉजी संस्थान

 

नरेन्द्रनगर। उत्तराखंड में भाजपा सरकार बहुत जल्द प्लास्टिक टेक्नालॉजी संस्थान खोलने जा रही है। इस बात की घोषणा सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंजापुरी पर्यटन विकास मेले में की। सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्लास्टिक टेक्नालॉजी संस्थान खोलने से यहां के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा।

उत्तराखंड सरकार के अनुसार पहाड़ में आग का मुख्य कारण पिरूल को सरकार ग्रामीणों से पांच रुपये प्रतिकिलो की दर से खरीदकर तारपीन का तेल बनाएगी। इस अवसर पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि नरेंद्र्रनगर से जिला मुख्यालय नई टिहरी शिफ्ट हुए कार्यालयों को नरेंद्र्रनगर में वापस लाने की योजना सरकार बना रही है।

इससे पूर्व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेले के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि मेले से भारतीय संस्कृति को बल मिलता है और मेले हमारी संस्कृति के धरोहर हंै।

सीएम ने कहा कि कर्णप्रयाग-केदारनाथ रेल लाइन की मंजूरी मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। नरेन्द्र्रनगर में 42वें कुंजापुरी पर्यटन विकास मेले के उद्घाटन अवसर पर पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेद्र्र रावत, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल व लैंसडौन विधायक दिलीप रावत ने रामलीला मैदान में विधिवत पूजा अर्चना कर मेले का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर सीएम ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया। सम्मान पाने वाले छात्रों आदेश भारती, संजना, गौरव भंडारी, अंकिता सरोज,गगन बघेल, प्रशांत चौहान के नाम शामिल है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close