Main Slide

फलाहारी महाराज पर लगा रेप का आरोप, राजस्‍थान में एफआईआर दर्ज

जयपुर। राजस्थान के प्रसिद्ध संत कौशलेंद्र प्रपन्नाचार्य फलाहारी महाराज पर एक 21 साल की युवती ने रेप का आरोप लगाया है। फलाहारी महाराज पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाले युवती छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा ने बताया कि बिलासपुर की एक युवती ने राजस्थान के अलवर स्थित फलाहारी बाबा द्वारा दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। युवती जयपुर में पढ़ती है। लडक़ी का परिवार पिछले 15 साल से बाबा के संपर्क में था और काफी धन उन्हें दान कर चुका है।

बाबा की सिफारिश पर युवती ने इंटर्नशिप की और इसके लिए उसे स्कॉलरशिप भी मिली। इससे खुश होकर वह अगस्त माह में अपना पहला वेतन बाबा के अलवर आश्रम में दान करने गई थी। तभी बाबा ने उसे अकेले में बुलाया और दुष्कर्म किया। युवती को इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताने की धमकी दी गई। डरी-सहमी युवती चुपचाप लौट गई।

पीडि़ता का परिवार, पहले तो इस मामले में किसी भी कार्रवाई का इच्छुक नहीं था लेकिन गुरमीत राम रहीम को सजा मिलने के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया और बिलासपुर के महिला थाने में मामले की एफआईआर दर्ज करा दी।

बाबा हुआ बीमार
इसके बाद बुधवार को जांच अधिकारी अलवर पहुंच गए। पुलिस के पहुंचने की सूचना पाकर ‘स्वयंभू बाबा’ अस्पताल में भर्ती हो गया है। अब यह मामला अलवर के अरावली विहार पुलिस स्टेशन में है। उधर, बाबा के एक प्रशंसक सुदर्शनाचार्य महाराज ने कहा, ‘मैं ऐसे किसी मामले के बारे में नहीं जानता। महाराज जी बीमार हैं और वह अभी किसी से बात करने की स्थिति में नहीं हैं।’

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close