अन्तर्राष्ट्रीय

ईरान ने संयुक्त राष्ट्र में ट्रंप के भाषण की निंदा की

तेहरान, 20 सितम्बर (आईएएनएस)| ईरान के विदेश मंत्री जवाद जारिफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के भाषण की निंदा करते हुए उसे ‘अज्ञानतापूर्ण और निर्थक और लोकलुभावन’ करार दिया है। ट्रंप ने अपने भाषण में तेहरान की निंदा की थी, और उसके साथ हुए परमाणु करार को उलझन भरा कहा था। जारिफ ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में ट्रंप के भाषण के थोड़ी देर बाद ही अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ट्रंप का अज्ञानतापूर्ण घृणास्पद भाषण 21वीं सदी का नहीं, मध्य युगीन है, जो प्रतिक्रिया व्यक्त करने लायक भी नहीं है। ईरान के लोगों के प्रति झूठी समानुभूति से वह किसी को मूर्ख नहीं बना सकते।

ईरान की आधिकारिक समाचार एजेंसी आईआरएनए के मुताबिक, जारिफ ने कहा कि ट्रंप के भाषण में विदेश नीति को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति की अनभिज्ञता जाहिर होती है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में इजरायल और तानाशाही शासन के लिए अमेरिका के समर्थन और आतंकवादी संगठनों को सहयोग से दुनिया में अमेरिकी सरकार और अधिक अलग-थलग पड़ जाएगी।

ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा था कि 2015 में उनके देश और अन्य देशों का ईरान के साथ हुआ परमाणु करार उलझन भरा है।

ट्रंप ने कहा, हम एक हत्यारे शासन को खतरनाक मिसाइलों का निर्माण करते हुए अस्थिरता पैदा करने वाली गतिविधियां करते रहने की इजाजत नहीं दे सकते।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close