राष्ट्रीय

बिहार : उद्घाटन से पहले ही बह गया बांध, नीतीश ने साधा विपक्ष पर निशाना

पटना। 828 करोड़ की लागत से तैयार बटेश्वर गंगा पंप नहर परियोजना का बांध ट्रायल के दौरान ही ध्वस्त हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को सुबह 11.20 बजे इस परियोजना का उद्घाटन करने के लिए आने वाले थे। लेकिन 40 साल बाद पूरी हुई इस परियोजना की नहर कहलगांव के एनटीपीसी मुरकटिया के पास टूट गई जिससे पानी पूरे इलाके में फैल गया।

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री सचिवालय ने नीतीश के कार्यक्रम को रद्द करने की तुरंत सूचना दी। वहीं विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि जल संसाधन विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा है। मुख्यमंत्री जी इस विभाग के भ्रष्टाचार पर ना जाने क्यों चुप रहते हैं?

धरी रह गईं उद्घाटन की तैयारियां

परियोजना के उद्घाटन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली थी। सभास्थल भी सज-धजकर तैयार था। लेकिन मंगलवार की शाम जैसे ही 12 में 5 मोटर पंप चालू किए गए, बांध पानी के दबाव को नहीं झेल सका और एनटीपीसी आवासीय परिसर के समीप पुल के बगल से टूट गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि एनटीपीसी की अस्थाई आवासीय कॉलोनी के सभी घरों में घुटने भर पानी भर गया, इससे वहां अफरातफरी मच गई।

घटना की जानकारी मिलने के बाद भागलपुर के डीएम और एसएसपी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। नहर का बांध टूटने की वजह से कहलगांव इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है और लोग डरे-सहमे है।

बांध टूटने के बाद से ही अधिकारियों के बीच हडक़ंप मचा हुआ है। कोई अधिकारी फोन रिसीव नहीं कर रहा है। इस घटना के बाद ठेकेदार पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close