खेल

प्रो कबड्डी लीग : पुणे ने हरियाणा को 37-25 से हराया

रांची| दूसरे हाफ में अपने बहेतरीन खेल के दम पर पुणेरी पल्टन ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में मंगलवार को हरियाणा स्टीलर्स को मात दी। हरिवंश ताना भगत इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में पुणे ने हरियाणा को 37-25 से हराया।

पहले हाफ में हरियाणा की टीम ने अच्छा खेल दिखाया और पुणे को टक्कर दी। लेकिन, दूसरे हाफ में वह पुणे के सामने विफल रही। हरियाणा की तरफ से सुरजीत ने सुपर-10 मारा वहीं पुणे के लिए संदीप नरवाल ने नौ अंक लिए।

पहले हाफ के शुरुआती मिनटों में दोंनों टीमों ने बराबरी का खेल खेला। पुणे ने आते ही दो अंक लिए, लेकिन सुरजीत और कप्तान वजीर सिंह ने तुरंत अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। पहले हाफ में इन दोनों ने ही हरियाणा के लिए अधिकतर रेड मारी।

हरियाणा की टीम 4-2 से आगे थी और पुणे पर आल आउट का खतरा मंडरा रहा था लेकिन संदीप नरवाल और दीपक हुड्डा ने उसे टाल दिया। पुणे ने 7-5 से बढ़त ले ली थी, हरियाणा ने 7-7 से स्कोर बराबर कर लिया और फिर 8-7 से आगे हो गई।

अगले ही पल पुणे की टीम ने स्कोर बराबर कर लिया और फिर सुरजीत को मैट से बाहर भेज 11-9 से आगे हो गई। यहां से हरियाणा की टीम पिछड़ गई और पुणे ने उसे पहला हाफ खत्म होने से पहले ऑल आउट करते हुए स्कोर 15-10 कर लिया।  पुणे की टीम दूसरे हाफ में 16-10 की बढ़त के साथ गई।

दूसरे हाफ में हरियाणवी टीम पूरी तरफ से बैकफुट पर दिखी। पुणे ने लगातार अंक लेना चालू रखा। हरियाणा ने वापसी की कोशिशें तो कीं और एक समय 19-25 से अंकों के अंतर को पाटना चाहा, लेकिन पुणे ने यहां से लगातार पांच अंक लेकर उस पर और दबाव बना दिया और 35वें मिनट में हरियाणा को ऑल आउट कर 33-20 की बढ़त ले ली। यहां से मैच पूरी तरह से पुणे की तरफ चला गया। हरियाणा की वापसी की हर कोशिश नाकाम रही।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close