Main Slideउत्तर प्रदेशराजनीति

योगी के कार्यक्रम में महिला बोली–सम्‍मान से नहीं भरता पेट तो जाने का किया इशारा

बनारस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बनारस दौरे से पूर्व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने सफार्ई कर्मियों को सम्मानित किया लेकिन इस सम्मान समारोह में एक महिला ने योगी से ऐसी गुजारिश कर डाली की मंत्री भडक़ गए। दरअसल योगी ने महिला सफाईकर्मी को जब सम्मानित किया तो उस महिला ने योगी से कहा कि साहब सम्मान से पेट नहीं भरता है।

इस पर वहां मौजूद मंत्री ने महिला को भगाने का इशारा तक कर डाला। बताया जा रहा है कि महिला का नाम सुनीता था और सीएम साहब से वेतन बढ़ाने की बात कहना चाहती थी। सफाई कर्मी के अनुसार कम पैसों की वजह से पेट पालना मुश्किल हो रहा है।

इतने कम वेतन में न तो पेट भरता है और न ही बेटी को पढ़ा सकती है। मंच पर जब महिला ने योगी से कहा कि सम्मान से पेट नहीं भरता तो वहां मौजूद राज्य मंत्री ने इशारों से मंच से हटाने की बात कही। महिला के अनुसार स्वच्छता अभियान के बाद काम कई गुना बढ़ गया है लेकिन वेतन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

महिला के अनुसार असली सम्मान तब होगा जब मानेदय बढ़ा दे। इसपर सरकार को सोचना चाहिए। इस अवसर पर सूबे के मुख्यमंत्री ने कहा कि सफाई मिशन को सफल बनाने के लिए सरकार हर सम्भव प्रयास करेंगी। इसके तहत उन्होंने 1500 सफाई कर्मियो सम्मानित भी किया।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close