Main Slideखेल

कोहली ने पेश की मिसाल, ठुकराया करोड़ों के सॉफ्ट ड्रिक्स के विज्ञापन का ऑफर

मुम्बई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शानदार उदाहरण पेश करते हुए सॉफ्ट ड्रिंक कम्पनी के करोड़ों रुपये के विज्ञापन की डील ठुकरा दी है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इसके पीछे तर्क दिया कि वह खुद जिसका इस्तेमाल नहीं करते हैं तो दूसरों को इसका इस्तेमाल करने को कैसे कहे।

खबरों की माने तो विराट ने अपने अनुशासित ट्रेनिंग सिस्टम में सॉफ्ट ड्रिंक्स के लिए कोई जगह नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली वन डे सीरीज की तैयारी में जुटे विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करते हैं। इतना ही नहीं अपनी फिटनेस को ध्यान में रखकर वह लगातार जिम में पसीना बहाते हैं।

विराट कोहली जो पानी पीते है वह भी फ्रांस से आता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कोहली ने जून में कोला का विज्ञापन करने से भी मना कर दिया था। बताते दें कि विराट पिछले छह साल से पेप्सी से जुड़े रहे हैं लेकिन पेप्सी वाले उनके साथ करार आगे बढ़ाना चाहते थे।

साल 2001 में भारतीय बैडमिंटन स्टार गोपीचंद को इसी तरह का ऑफर मिला था लेकिन गोपी ने इस ऑफर को खारिज कर दिया था। गोपी ने इसी साल ऑल इंग्लैंड का खिताब जीता था। उनके खिताब जीतने के बाद सॉफ्ट ड्रिंक्स वाले उनसे करार चाहते थे लेकिन गोपी सॉफ्ट ड्रिंक्स न पीने का संकल्प लिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close