अन्तर्राष्ट्रीय

व्हाइट हाउस ने नया संचार निदेशक नियुक्त किया

वाशिंगटन, 13 सितंबर (आईएएनएस)| व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार होप हिक्स को औपचारिक रूप से नया संचार निदेशक नियुक्त किया गया है।

न्यूयॉर्क टाइम्स के मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, हिक्स आठ महीनों में इस पद पर स्थापित होने वाली तीसरी संचार निदेशकहैं। वह जुलाई में ट्रंप के विवादास्पद सहयोगी एंथनी स्कैरामुची के जाने के बाद से यह भूमिका निभा रही है।

व्हाइट हाउस के संचार निदेशक के रूप में 28 वर्षीय हिक्स की जिम्मेदारी प्रशासन के संदेश को आकार देने की होगी। स्कैरामुची को गलत व्यवहार के कारण निकाल दिया गया था।

स्कैरामुची की नियुक्ति के बाद ट्रंप के चीफ ऑफ स्टाफ रीयंस पेरिबस और प्रवक्ता सीन स्पिसर ने अपना पद छोड़ दिया था। पेरिबस के जाने के बाद उनकी जगह लेने वाले जनरल जॉन केली ने स्कैरामुची को बर्खास्त कर दिया।

माइक डूबेक ने भी मई में इस्तीफा दे दिया था। उन्हें पहले संचार निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। गर्मियों के दौरान पद खाली रहने के बाद स्पिसर को संचार निदेशक नियुक्त किया गया था।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, हिक्स व्हाइट हाउस के संचार निदेशक के लिए नियुक्त कार्यालय में जाने के बजाय ओवल ऑफिस के बाहर अपने वर्तमान डेस्क पर काम करेंगी।

वह जून, 2015 ट्रंप के राष्ट्रपति अभियान की शुरुआत के बाद से उनके साथ है। पिछले महीने व्हाइट हाउस के अंतरिम संचार निदेशक का पद संभालने से पहले वह ट्रंप की रणनीतिक संचार निदेशक की भूमिका निभा रही थीं।

इवांका ट्रंप के कपड़ों के व्यापार में मदद के लिए हिक्स 2014 में ट्रंप कंपनी समूह से जुड़ी थीं और ट्रंप के राष्ट्रपति अभियान के दौरान एक प्रवक्ता के रूप में उन्होंने राजनीति में अपने करियर की शुरुआत की थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close