Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयजीवनशैली

अगर आप कुंवारे हैं और शादी करना चाहते है तो इस खबर को जरूर पढ़ें

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इसके मुताबिक लड़कियों से शादी करने पर हर महीने 3 लाख 33 हजार रुपए बतौर इनाम दिए जाने की बात कही जा रही है।

वायरल मैसेज में कहा जा रहा है कि अगर कोई विदेशी युवक आइसलैंड की लड़कियों से शादी रचाएगा तो विवाह करने वाले जोड़े को जिंदगी बिताने के लिए हर महीने 3 लाख 33 हजार रुपए दिए जाएंगे। आइए, आपको हम बताते है कि इस मैसेज में कितनी सच्‍चाई है।

वायरल मैसेज के पीछे की वजह बताई जा रही है कि आइसलैंड में मर्दों की संख्या कम हो गई है। इस ऑफर के तहत लड़कों को अपनी मनपंसद लड़की को चुनकर शादी करनी होगी और उसी देश में बसना होगा। इसके लिए सरकार उस जोड़े को प्रति माह तीन लाख 33 हजार रुपए देगी, लेकिन इस फर्जी खबर का खुलासा भी हो गया।

इस फेक खबर के चलते आइसलैंड की लड़कियों की परेशानी बढ़ गई। दूसरे देश के अनजान लोगों ने उन लड़कियों को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना शुरू कर दिया था।

लोग उन्हें शादी का ऑफर लेने लगे। लोग इस खबर को लेकर पूछताछ करने लगे। बता दें दुनिया में आइसलैंड की गिनती बेस्ट टूरिस्ट स्‍थानों में होती है। यहां की लड़कियां भी काफी खूबसूरत होती हैं।

इस फेक खबर को लेकर लोगों ने दूतावास में पूछताछ शुरू कर दी। इसके बाद डेनमार्क का दूतावास जो आइसलैंड से जुड़े मामले भी देखता है, उसने अपने फेसबुक पेज पर इस फेक खबर को लेकर सफाई दी। उन्होंने दूतावास के फेसबुक पेज पर अपील की कि आइसलैंड की सरकार ने ऐसा कोई ऑफर नहीं
दिया है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close