Uncategorized

जानिए लड़कियों की वो खास बातें जो हर लड़का आसानी से नहीं समझ सकता

 

आज की सरकार सभी को समान अधिकार देने की बात कर रही है और पूरी कोशिश में लगी हुई है चाहे वह लड़की हो या फिर लड़का। वर्तमान दौर में सभी क्षेत्रों में महिलाओं को समान अवसर दिए जाते हैं। वह बात अलग है किसी क्षेत्र में ​महिलाएं आगे निकल जाती हैं तो कहीं पुरुष। अब इन सभी चीजों के बीच हम आपको एक जरूरी बात बताने जा रहे हैं जो बहुत लड़के यह दावा करते हैं कि उन्‍हें लड़कियों के बारे में सब कुछ पता होता है जो कि सही नहीं है तो अब हम आपको लड़कियों की जिन आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं उसे आप जान कर हैरान और परेशान हो जाएंगे।

अगर कोई आदमी जब कभी पांच दिनों के लिए बाहर जाता है तो वह तीन दिन के कपड़े पैक करता है। वहीं जब एक औरत पांच दिन के लिए घूमने जाती है तो वह कम से कम 20 से 22 कपड़े पैक करती है क्‍योंकि वह यह नहीं जानती कि किस दिन उसको क्‍या पहनने का मन कर जाए। यह कोई नई बात नहीं है लगभग सभी महिलाओं की आदत है।

– माना जाता है कि महिलाएं, भारतीय पुरूषों को इमोशनल ब्‍लैकमेल करके अपना काम आसानी से करवा लेती हैं और पुरूष बेचारे उनका शिकार बन जाते हैं। भारतीय महिलाएं अपना रूप-रगं दिखाकर पुरूषों को मोहित करती हैं और उनसे रिश्‍ता कायम करती हैं पंरतु अपने मन की बात किसी को जाहिर नहीं होने देती हैं।

– भारत एक ऐसा देश है जहां कि सभ्‍यता कहती है कि शादी से पहले शारीरिक संबध बनाना अवैध है। इसके तहत कुंवारी लड़कियों के गर्भधारण की बात तो सोचना भी पाप माना जाता है जबकि अमेरिका में 40 फीसदी महिलाएं शादी से पहले ही बच्‍चे को जन्‍म दे देती हैं।

– अभी भी देखा जाए तो दुनियाभर में पुरूषों के जितना काम करने पर भी महिलाओं को 36 प्रतिशत वेतन कम मिलता है।

– यह बात आप भी जानतें होंगें कि महिलाओं के पेट में कोई भी बात नहीं पचती। यह महिलाओं में स्वाभाविक है कि वह किसी भी खास बात को 47 घंटे तक ही पचाकर रख पाती हैं।

– एक शोध में यह बात सामने आई है कि प्रेग्‍नेंसी के दौरान जो महिलाएं खर्राटे लेती हैं उनके बच्‍चे का आकार बाकी बच्‍चों की तुलना में छोटा होता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close