Uncategorized

ऐसा क्या है शादीशुदा म​हिलाओं में जिससे कुवारे लड़के होते हैं अत्यधिक प्रभावित

नई दिल्ली। लड़के लड़कियां तो आपस में एक दूसरे से बात करती हैं और और प्यार भी करती हैं डेट भी पर क्या आपने कभी ऐसा सुना व देखा है कि शादी शुदा महिलाओं पर ज्यादा फिदा होते हैं कुवारें लड़के। आपको लग रहा होगा कि हम गलत कह रहे हैं पर यह सही है। अक्सर देखने में आता है कि जवानी के पहले कदम पर लड़के अक्सर शादीशुदा महिलाओं की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं।

दरअसल शादी के बाद महिलाओं के चेहरे पर निखार आने लगता है उनकी शर्म, बातचीत करने की ​हिचकिचाहट काफी हद तक खतम हो जाती है यही लड़कों को उनकी ओर आकर्षित करता है। हाल ही में हुए एक शोध के मुताबिक़, पुरूषों को कुवारी लड़कियों से ज्यादा शादीशुदा महिलाएं अधिक पंसद आती है और उन्हें डेट करने की इच्छा भी रखते है।

एक शर्वे के अनुसार, इसके पीछे कई अन्य कारण भी हैं। आज हम आपको उन्हीं कारणों के बारे में बता रहे हैं..

आत्मविश्वासी : शादीशुदा महिलाएं कुंवारी लड़कियों के मामले में अधिक आत्मविश्वासी होती हैं। उनका यह आत्मविश्वास लड़कों को अपनी ओर आकर्षित करता है। इसके अलावा शादीशुदा महिलाएं समस्याओं को अच्छी तरह से समझती हैं, उनकी साइकोलॉजी को लेकर समझ काफी अच्छी होती है इसलिए उनकी ट्यूनिंग पार्टनर के साथ अच्छी बैठती है।

बड़ी मुश्किल से होती हैं हासिल : कुछ लड़को को जिद होती है उस चीज को पाना जो बहुत ही मुश्किल से मिले। शादी शुदा महिला को पटाना इतना आसान नहीं। शादीशुदा जिंदगी में मशगूल एक महिला को अपनी ओर आकर्षित करना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं। शायद इसलिए कुछ लड़के शादीशुदा को अपनी ओर आकर्षित करने की इच्छा रखते है। इसके अलावा वह ज्यादा शो अप नहीं करती।

हार्मोन्स में बदलाव : शादी के बाद महिलाओं में बहुत से हॉर्मोनल परिर्वतन आते हैं, जो उनकी स्किन को निखार देते हैं। महिलाओं के अंदर ये बदलाव किसी भी पुरूष को उनकी ओर आकर्षित कर देते हैं। इसके अलावा वह मानसिक रूप से भी काफी खुशमिजाज की हो जाती है, जो बात लड़कों को बहुत पसंद आती है।

ज्यादा केयरिंग : शादीशुदा महिलाएं ज्यादा केयरिंग होती हैं वो अपने परिवार और अपने पति से जुड़े रिश्तों का बहुत ख्याल रखती हैं। शादीशुदा महिलाओं किसी घरेलू डॉक्टर से कम नहीं होती, इसी के साथ अपने आप को अच्छे से मेनटेन करके रखती हैं। लड़कों को महिलाएं का ये मेनेटेनेंस बहुत भाता है।

साफ स्वभाव : घर और बाहर का काम सही ढंग से करने के साथ-साथ उनका स्वभाव काफी अच्छा हो जाता है। उन्हें कौन सी चीज को कैसे मैनेज करनी है, किस तरह भावनाओं को रखना है, उन सबका पता होता है। वह हर बात साफ तरीके से करती हैं जिससे सामने वाले को कोई गल्तफहमी न हो।

पहनाव : बहुत से ऐसे कपड़े होते हैं जो लड़कियां शादी से पहले पहनने में हिचकिचाया करती हैं पर शादी के बाद खुशी से पहनती हैं पहनाव ओढ़ाव भी महिलाओं की जिंदगी में चार चांद लगा देता है। बहुत से लड़के तो पहनाव पर ही मर मिटते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close