उत्तराखंड

अखाड़ा परिषद की फर्जी बाबाओं की लिस्ट में राधे मां और निर्मल बाबा भी

लखनऊ। देश में बाबाओं को लेकर लगातार नये-नये खुलासे हो रहे हैं। गुरमीत राम रहीम से लेकर आशाराम बापू तक कई ऐसे फर्जी बाबा है जो धर्म के नाम पर गंदा कारनामा करते हैं। इसी को ध्यान में रखकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने एक अहम बैठक की।

इसके बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने एक लिस्ट जारी की जिसमें फर्जी बाबाओं का नाम सामने आया है। इस लिस्ट में राधे मां का नाम भी शामिल है। बताते चले कि हाल के दिनों में राधे मां को लेकर भी कई खुलासे सामने आ चुके हैं।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने रविवार को उन 14 फर्जी बाबाओं के नाम बताया है जो धर्म ने नाम पैसा उगाने का भी काम कर रहे हैं। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की यह बैठक इलाहाबाद के बाघम्बरी गद्दी मठ में आयोजित की गई थी।

14 फर्जी बाबाओं के नाम : आशाराम बापू, सच्चिदानंद गिरी, गुरमीत राम रहीम, निर्मल बाबा, राधे मां इच्छाधारी भीमानंद, असीमानंद और नारायण साईं, रामपाल, आचार्य कुशमुनि, वृहस्पति गिरी, मलखान सिंह के नाम फर्जी बाबाओं की लिस्ट में शामिल किया गया हैं।

अखाड़ा परिषद की बैठक में यह भी तय किया गया है कि फर्जी बाबाओं के खिलाफ कड़ा कदम उठाने के लिए सरकार से कहा जायेगा।

अखाड़ा परिषद ने बताया कि फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने के बाद इसे सरकार को सौंपा दिया जायेगा। अखाड़ा परिषद को उम्मीद है कि सरकार जल्द ही इन बाबाओं के खिलाफ एक्शन लेगी, जो गलत तरीके से आस्था के नाम पर खिलवाड़ कर रहे हैं।

अखाड़ा परिषद की बैठक में यह भी तय किया गया है कि फर्जी बाबाओं के खिलाफ कड़ा कदम उठाने के लिए सरकार से कहा जायेगा। अखाड़ा परिषद ने बताया कि फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने के बाद इसे सरकार को सौंपा दिया जायेगा।

अखाड़ा परिषद को उम्मीद है कि सरकार जल्द ही इन बाबाओं के खिलाफ एक्शन लेगी, जो गलत तरीके से आस्था के नाम पर खिलवाड़ कर रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close