Main Slideराष्ट्रीय

गौरी लंकेश की हत्या को लेकर ट्विटर पर चलाया जा रहा प्रधानमंत्री मोदी को ब्लॉक करने का अभियान

नई दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर निखिल दधीच नाम के शख्स ने मृत पत्रकार को लेकर एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। खास बात यह है कि पीएम मोदी उस शख्स को ट्विटर पर फॉलो करते हैं। इसके बाद पीएम मोदी के खिलाफ ट्विटर पर एक हैशटैग चलया जा रहा है। हैशटैग चलाने वाले लोगों से अपील कर रहे हैं कि पीएम मोदी को ब्लॉक किया जाए।

हिन्दुत्ववादी राजनीति के खिलाफ खुलकर विचार जाहिर करने वाली वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने इस जघन्य हत्याकांड पर खुशी जाहिर की थी। जिसके बाद ट्विटर पर इस बात को लेकर विवाद खड़ा हो गया। खुशी जताने वालों में कुछ ट्विटर अकाउंट ऐसे भी हैं, जिन्हें पीएम नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं। ऐसे में इन ट्रोल्स को फॉलो करने के विरोध में पीएम मोदी के खिलाफ ट्विटर पर ‘ब्लॉक नरेंद्र मोदी’ टॉप ट्रेंड करने लगा।

कई यूजर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ब्लॉक करके ब्लॉक्ड पेज की फोटो डालकर अपनी प्रतिक्रियाएं लिखी हैं। एक यूजर प्रेरणा ने लिखा, ‘अगर हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री ऐसे बेवकूफों को फॉलो करते हैं तो प्रधानमंत्री को भी ब्लॉक कर देना बेहतर है।’

फरीदा पटेल नाम के अकाउंट से लिखा गया, ‘ऐसे प्रधानमंत्री को फॉलो करते हुए हमें शर्म आई जो सिर्फ ट्रोल अकाउंट और नफरत फैलाने वाले ट्विटर हैंडल को फॉलो करते हैं। उन्हें शर्म आनी चाहिए।’

बीजेपी की सफाई

इस विवाद के जोर पकडऩे पर अब बीजेपी की सफाई सामने आयी है। बीजेपी ने बयान में कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर हर तरफ के लोगों से संपर्क रखते हैं और बोलने की आजादी में यकीन रखते हैं। पीएम ने कभी किसी को सोशल मीडिया पर ब्लॉक नहीं किया, अनफॉलो नहीं किया। सोशल मीडिया पर पीएम का किसी को फॉलो करना उसका चरित्र प्रमाण पत्र नहीं है और ना ही ये इस बात की गारंटी है कि वो शख्स कैसे व्यवहार करेगा।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close