Main Slide

आर्थिक तंगी से परेशान SPG कमांडो का पता लगा, 5 दिनों से था भूखा

बीते 1 सितंबर से लापता होने वाले 10 जनपथ पर तैनात एसपीजी कमांडो राकेश कुमार मिल गए हैं। बताया जा रहा है कि वह आर्थिक तंगी के कारण गायब हो गए थे। पता लगा है कि गुमशुदगी के दौरान वह प्रगति मैदान के सामने मथुरा रोड स्थित एक फुट ओवरब्रिज और पार्कों में रहे। यहां तक कि इन्‍होंने यहीं रात गुजारी थी।

पुलिसिया पूछताछ में भी पता लगा है कि 1 से 5 सितंबर की शाम करीब 4 बजे तक उन्होंने कुछ खाया–पिया नहीं था। वजह यह थी कि उनके पास पैसे ही नहीं थे। वह पांच दिन तक भूखे रहे।

डीसीपी बीके सिंह ने बताया कि अब तक की जांच में उनके गायब होने के पीछे की वजह फाइनैंशल प्रॉब्लम है। उनकी मेडिकल जांच कराई गई है। पूछताछ के बाद कमांडो को उनके पिता के हवाले कर दिया गया है। पुलिसिया सूत्रों ने बताया कि वह पिछले कुछ दिनों से 10 जनपथ में तैनात थे।

एसपीजी कमांडो राकेश कुमार संदिग्ध हालात में गायब हो गए थे। बुधवार शाम करीब 3:30 बजे जब कमांडो तिलक मार्ग पुलिस थाने में पानी पीने पहुंचे तो वहां एक पुलिसकर्मी ने उन्हें एसपीजी वर्दी में देखा था।

इसी पुलिसकर्मी ने एसपीजी कमांडो के लापता होने की खबर पढ़ी थी। उन्होंने कमांडो से पूछा कि वह यहां कैसे आए हैं लेकिन कमांडो ने उनसे कोई खास बात नहीं की।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इसके बाद उक्त पुलिसकर्मी ने कमांडों के गले में लटके आई कार्ड पर उनका नाम पढ़ा।

नाम पढ़ते ही उन्हें पता लग गया कि यह वही एसपीजी कमांडो हैं, जो कई दिनों से 10 जनपथ से लापता हैं। मामले में पुलिसकर्मी ने तुरंत एसपीजी कंट्रोल रूम में फोन कर जानकारी दी। फिर वहां से नई दिल्ली जिला पुलिस के माध्यम से यह सूचना तुगलक रोड थाना पुलिस तक पहुंच गई।

संबंधित पुलिसकर्मी तुरंत एसपीजी कमांडो के पास पहुंच गई और उन्हें थाने ले गई। इसके बाद उनसे पूछताछ में पता लगा कि वह इस दौरान प्रगति मैदान के गेट नंबर-4 के लगभग सामने वाले फुट ओवरब्रिज पर सोते थे। उन्होंने कुछ खाया भी नहीं था। वह बहुत परेशान हैं। पुलिस सूत्रों ने मामले में उनकी ड्यूटी से संबंधित समस्या होने से तो इनकार कर दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close