Main Slide

श्रीनगर आतंकी हमले में 1 पुलिसकर्मी शहीद 7 घायल, पुंछ में भी 1 जवान शहीद

श्रीनगर । श्रीनगर के पंथाचौक में पुलिस बल पर आतंकी हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि पुलिस के पेट्रोलिंग दस्ते पर आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। यह हमला पुलिसकर्मियों को ले जा रही एक बस पर हुआ है।

इस घटना में 7 पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल हुए हैं, जबकि एक पुलिसकर्मी के शहीद होने की खबर हैं। वहीँ पुंछ में भी पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। अदालत ने 3 कश्मीरी अलगाववादियों की हिरासत बढ़ाई

नई दिल्ली की एक अदालत ने जम्मू में पत्थरबाजी और आतंकवादी गतिविधियों के वित्त पोषण के लिए पाकिस्तान से धन लेने के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन कश्मीरी अलगाववादियों की न्यायिक हिरासत 27 सितंबर तक बढ़ा दी है।

ये भी देखें:अपना भारत/न्यूज़ट्रैक Exclusive: खनन माफिया ने लगाया दो अरब से अधिक का चूना

आफताब हिलाली शाह उर्फ शाहिद-उल-इस्लाम, अयाज अकबर खांडे और फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे को 28 अगस्त तक की उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद जिला न्यायाधीश पूनम बम्बाबा की अदालत में पेश किया गया था। बंद कमरे की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने तीनों अलगाववादियों की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी।

अदालत ने सोमवार को अन्य चार कश्मीरी अलगाववादियों – नईम खान, अल्ताफ अहमद शाह, रजा मेहराजुद्दीन कलवल और बशीर अहमद बट उर्फ पीर सैफुल्ला की न्यायिक हिरासत 27 सितंबर तक बढ़ा दी थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 24 जुलाई को सात प्रमुख कश्मीरी अलगाववादियों नईम खान, अहमद शाह, पीर सैफुल्ला, मेहराजुद्दीन कलवल, हिलाली शाह और खांडे को श्रीनगर से और बिट्टा कराटे को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इन सभी को अपराधिक साजिश और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close