उत्तराखंड

ये देखिए उत्तराखंड के ये बड़े नेता भी थे कभी राम रहीम के भक्त

देहरादून। वैसे ये बात तो एक साफ है कि जब हम फेमस होते हैं हमारी लोगों के बीच अच्छी खासी इमेज होती है तो बहुत लोग चाहने वाले होते हैं लेकिन जैसे ही हमारे ऊपर किसी प्रकार का अरोप लग जाए या किसी भी वैसी तरह की घटना में संलिप्त पाए गए हो जैसे आज कल बाबाओं का हाल है।

अभी हाल ही का मामला है बाबा राम रहीम का जब वो फेमस थे तो उनके दर पर बड़े-बड़े सेलिब्रिटी लोगों का जमावड़ा लगा रहता था। हर कोई उनके आशीर्वाद को तरसता था, उनके फोटो खिंचवाने को कतार में लगता था लेकिन जैसे ही पता चला कि वो दोषी हैं सबने उसके नाम तक से दूरी बना ली। यहां बात हो रही है देश के उन तमाम बाबाओं की जो संतों का चोला पहनकर खुद एक सेलिब्रिटी बन गए थे लेकिन आज जेल में अपने कर्मों की सजा भुगत रहे हैं।

सेलिब्रिटी बने इन बाबाओं के भक्तों में देश-विदेश के कई प्रसिद्ध और बड़े नाम शामिल हैं। राजनीति से लेकर कारोबार हो या फिल्मी जगत सभी बड़े लोगों ने इन बाबाओं के साथ तस्वीरें खिंचवाई हैं और बड़े शान से साझा भी की हैं। लेकिन अब वही लोग इस बाबाओं को कोस रहे हैं।

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पिछले दिनों जेल की सलाखों के पीछे गए गुरमीत सिंह का स्टेटस भी इस देश में सेलिब्रिटी से किसी भी मामले में कम नहीं था। इनसे मिलने वालों में तब सबसे ज्यादा राजनीतिक हस्तियां ही हुआ करती थीं। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के नेता इनके साथ काफी बार मंच साझा करते हुए नजऱ आए हैं।

वहीं विपक्षियों ने यह कहकर खूब आरोप लगाया है कि भाजपा ने हरियाणा में अपनी सरकार बनवाने के लिए गुरमीत राम रहीम को बकायदा सरकारी फैसिलिटी के साथ-साथ सरकार की पूरी सपोर्ट दी हुई थी। यह सभी बातें जब बाहर आईं जब गुरमीत राम रहीम के ऊपर सीबीआई का शिकंजा तेजी से कसने लगा लेकिन कलतक जो नेता गुरमीत सिंह के साथ मंच साझा करने में गर्व महसूस करते थे वही नेता सजा होने के बाद गुरमीत सिंह की परझाईं के आस पास भी नहीं दिखाई पडऩा चाहते हैं।

बाबा राम रहीम अपनी फिल्मों की सक्सेस पार्टी हो या फिर दूसरे प्रोग्राम उन सब में सरकार के बड़े नेताओं को बुलाता था। ऐसे ही अब उत्तराखंड के कुछ नेताओं की फोटो तेजी से वायरल हो रही हैं। उत्तराखंड की भाजपा सरकार के कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे हों या फिर पूर्व सांसद और पार्टी के बड़े नेता बलराज सिंह पासी दोनों के साथ-साथ बीजेपी कई और बड़े नेता फोटो में दिखाई दे रहे हैं।
वहीं अब जब फोटो सार्वजनिक होने के बाद कांग्रेस और दूसरी पार्टियों के लोग खूब चटकारे लेकर यह कह रहे हैं कि हरियाणा ही नहीं उत्तराखंड की सरकार में भी गुरमीत राम रहीम के कई भक्त बैठे हुए हैं जो नहीं चाहते थे कि बाबा गुरमीत राम रहीम जेल की सलाखों तक पहुंचे।

वैसे देखा जाए तो यह कोई पहला मामला नहीं है यह सबसे साथ होता है क्यूंकि डूबती नैय्या पर कोई सवार नहीं होता है। अगर आप सत्ता में हैं तो हर कोई सलाम करेगा नहीं तो सगा भी पराया हो जाता है। और यह कोई पहला मामला नहीं है जब बीजेपी या कांग्रेस के नेता उन बाबाओं के साथ दिखाई दिए हैं जो आज जेल की सलाखों के पीछे हैं।

तमाम पार्टियां वोट बैंक की खातिर ऐसे नेताओं को अपना भगवान मान लेती हैं जिनके पीछे उनके भक्तों की भारी भीड़ जमा होती है। जब सरकार के मंत्री, मुख्यमंत्री और पार्टी के बड़े नेता ही इन बाबाओं के चरणों में नतमस्तक होते हैं तभी जनता का विश्वास और भी इन बाबाओं के प्रति ज्यादा बढ़ जाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close