Uncategorized

नदी पार करते हुई मां-बेटे की मौत, बेटी ने ऐसे बचाई अपनी जान

हमीरपुर। हमीरपुर जिला की कुनाह खड्ड में बहने से मां-बेटे की मौत हो गई, जबकि बेटी मौत के मुह से बाहर आ गई। खबरों के मुताबिक पास के कसीरी गांव की कुसुम (32) सोमवार सुबह करीब 10:00 बजे अपने 9 साल के बेटे दिव्यांशु और 13 साल की बेटी शालिनी के साथ घर जा रही थी।

इसी बीच वह बच्चों के संग रास्ते में पड़ने वाली कुनाह खड्ड को पार करने लगी। लेकिन आधी खड्ड पार करने के बाद उनका संतुलन बिगड़ गया और कुसुम और दिव्यांशु खड्ड के पानी के तेज बहाव में बह गए।

वहीं शालिनी ने किसी तरह से किनारे की घास को पकड़ कर अपनी जान बचाई। साथ ही मां को पानी में बहता देख उसने शोर मचाया, थोड़ी ही दूरी पर कुछ लोग घास काट रहे थे। शोर सुनकर वह नीचे खड्ड पर आए, तो शालिनी ने उनको इस घटना के बारे में बताया।

आसपास खोजने की कोशिश की गई, लेकिन तब तक मां-बेटा पानी में बह चुके थे। इसके बाद इस घटना की सूचना मिलने के बाद सदर थाने की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने लोगों की मदद से कुसुम का शव बाहर निकाला लिया। खबर लिखे जाने तक दिव्यांशु का शव नहीं मिला था।

इस घटना के बारे में मृतका के पति सुभाष चंद को भी सूचना दी गई, जिसके बाद गांव के सारे लोग घटनास्थल पर पहुंच गए थे।

डीएसपी रेनू शर्मा ने भी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर दिव्यांशु की तलाश शुरू की, लेकिन उसका कोई पता नहीं लग पाया है। बच्चे की तलाश के लिए पुलिस ने चार टीमों का गठन किया है। यह सभी टीमें सर्च अभियान में लगी हुई हैं।

बता दें कि कुसुम रविवार को बच्चों के साथ एक रिश्तेदार के घर गई हुई थी और सोमवार को वापस लौट रही थी कि खड्‌ड को पार करते समय यह हादसा पेश आ गया। शालिनी आठवीं क्लास में पढ़ती है, जबकि दिव्यांशु चौथी क्लास का स्टूडेंट था। उसके पिता दिहाड़ी मजदूरी करके परिवार चलाते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close