व्यापार

घर में है कंप्‍यूटर और सामान रखने की जगह तो शुरू कर सकते हैं ये बिजनेस 

यदि आप नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर है। यह व्यापार है डिस्ट्रिब्यूटरशिप का। भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी देश के सभी शहरों में अपने साथ डिस्ट्रिब्यूटर जोड़ रही है।

यह कंपनी हर हफते 150 से अधिक उत्पाद लॉन्‍च करती है। फैशन जगत में बेहतरीन कलेक्‍शन के लिये यह कंपनी वैश्विक स्तर पर जानी जाती है।

फैशन उत्पादों को हर छोटे-बड़े शहर में बैठे ग्राहक तक सुगमता के साथ पहुंचाने के लिये कंपनी प्रतिबद्ध है। डिस्ट्रिब्यूटर से यह अपेक्षा रखती है कि वह भी उसी प्रतिबद्धता के साथ काम करें और एक बेहतरीन ई-कॉमर्स वातावरण तैयार करे ताकि विक्रेता और ग्राहक दोनों के लिये सामान खरीदना और बेचना
सुगम हो।

बहुत ही छोटे से निवेश के साथ आप अपना खुद का बिजनेस होम टाऊन यानी गृहजनपद में शुरू कर सकते हैं और अच्‍छा  लाभ कमा सकते हैं। यह बिजनेस कुछ हद तक कूरियर के बिजनेस जैसा है।

आप किसी भी शहर में डिस्ट्रिब्यूटरशिप प्राप्त कर सकते हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि ऑनलाइन बाजार अब सामान्य बाजार और मॉल से भी आगे निकल चुका है।

कई ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल हैं, जो अलग-अलग वर्गों के सामान जैसे, इलेक्‍ट्रॉनिक्स के उत्‍पाद, कपड़े, जूते-चप्पल, चश्‍मे, आदि। अगर आप ऐसे ही उत्‍पादों की डिस्ट्रिब्यूटरशिप लेकर अपने करियर की शुरुआत करना चाहते हैं, तो यह आपके लिये बेहतरीन अवसर है।

डिस्ट्रिब्यूटर बनने के लिये निम्न चीजों की जरूरत होगी :-

इंटरनेट कनेक्शन टेलीफोन लाइन 1

डिलीवरी ब्वॉय एक गोदाम, जहां सामान को सुरक्षित रूप से रखा जा सके। ध्‍यान रहे जगह इतनी हो कि कम से कम 10 से 15 दिन का फ्लोर स्‍टॉक रखा जा सके। प्रत्येक डिलीवरी को पूरा करने पर आपको कंपनी 800/- रुपए का भुगतान करेगी।

सभी उत्पादों को कैश ऑन डिलिवरी मोड में बेचा जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए आप संपर्क कर सकते हैं –

+91 9301112014, +91 9301112010

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close