अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका की बेहद आम महिला ने जीतीं 500 अरब की लॉटरी

मैसचूसिट्स। अमेरिका में एक अस्पताल में काम करने वाली बेहद आम महिला की किस्मत रातो–रात बदल गई और लखपति या करोड़पति नहीं बल्कि अरबपति बन गईे।

मैसचूसिट्स लॉटरी ऑफिशल्स ने बताया है कि 53 साल की इस महिला ने पावरबॉल ड्राइंग (एक तरह की लॉटरी) में लगभग 500 अरब रुपये जीते हैं। अमेरिका के लॉटरी इतिहास में किसी एक व्यक्ति की ओर से जीती गई यह अब तक की सबसे बड़ी धनराशि है।

मेविस वांगजिक ने अपनी इनामी धनराशि ले ली है। 31 साल की बेटी और 26 साल के बेटे की मां मेविस ने मीडिया को बता दिया कि वह बीते 32 सालों से स्प्रिंगफील्ड हॉस्पिटल में काम कर रही थीं। उन्होंने कहा, “मैंने हॉस्पिटल में फोन किया और बता दिया कि मैं अब नहीं आऊंगी।’

मेविस ने बताया कि पावरबॉल ने अपनी वेबसाइट पर लॉटरी जीतने वाले शख्‍स के टिकट के बारे में बताया था। उनकी दोस्त ने उन्हें टिकट चेक करने को कहा।

मेविस ने दोस्त से कहा, ‘मैं जानती हूं कि लॉटरी मैं नहीं जीत सकती। यह सिर्फ एक सपना है।’ मेविस ने बताया कि जब उन्हें विजेता होने के बारे में पता लगा तो वह भौचक रह गई थीं।

मेविस के पास यह विकल्प भी होगा कि अब वह यह धनराशि 29 सालों में भी ले सकती हैं। वह हर साल एक निश्चित राशि मांग सकती हैं। टैक्स चुकाने के बाद मेविस को 44 करोड़ डॉलर मिलेंगे। हालांकि, मेविस ने यह नहीं बताया कि वह इन पैसों को कैसे खर्च करेंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close