स्वास्थ्य

OMG! इस सुंदर लड़की की तो वजाईना ही नहीं है, सर्जरी से बनेगी बात

क्‍या आपने कभी सुना है कि कोई महिला बिना योनि या वजाईना के ही पैदा हो गई हो। आमतौर पर तो यह असंभव सा लगता है किसी महिला के साथ ऐसा हुआ हो लेकिन सचमुच एक महिला के साथ ऐसा ही हो गया है।

मजे की बात यह है कि युवती को 22 साल की उम्र में अहसास हुआ कि उसके शरीर में वजाईना नहीं है। हालांकि उसे इस बात का पता 18 साल की उम्र में चला, जब उसे माहवारी शुरू ही नहीं हुई। सामान्‍य जिंदगी पाने के लिए से युवती अब सर्जरी के लिए पैसे जुटाने में लगी हुई है।

आइए पता करते हैं क्‍या है इस युवती की अजीबोगरीब कहानी। इस युवती को दुर्लभ रोग है। इसका पता तब चला जब वह  18 साल की हो गई। उस वक्‍त उसे माहवारी नहीं हुई तो वह इलाज के लिए एक गायनेकोलॉजिस्‍ट के पास गई। युवती की हालत को देखकर डॉक्‍टर भी हैरान रह गई थी।

एरिजोना के गिल्‍बर्ट की कायली मोएट्स नाम की युवती को मायर रोकितांस्‍की कुस्‍तर हॉसर सिंड्रोम नामक बीमारी है। इस बीमारी के कारण शरीर में गर्भाशय, ग्रीवा और योनि ही नहीं होती है।

किशोरावस्‍था में कायली को अपनी इस बीमारी के बारे में पता चला। मायली को डर लगता था कि जब लोगों को उसकी इस दुर्लभ बीमारी के बारे में पता चलेगा तो वो उसके साथ कैसा बर्ताव करेंगें।

कॉलेज में ही अपने सीनियर से मायली को प्‍यार हो गया। मायली को अपनी इस बीमारी के बारे में अपने ब्‍वॉयफ्रेंड को बताने में पूरे एक महीने का समय लग गया। पहले तो वह कंफ्यूज़ हो गया लेकिन बाद में उसने मायली को सपोर्ट किया।

मायली अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के साथ पिछले चार महीनों से पैसा जुटाने में लगी है। रॉबी लिम्‍मर भी उसकी सर्जरी के लिए पैसा जुटाने में मदद कर रहे हैं। इस सर्जरी के बाद मायली भी अन्‍य महिलाओं की तरह सामान्‍य जीवन जी पाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close