तकनीकी

सबसे सस्‍ते Jio Phone की आसानी से ऐसे करें Pre Booking

लम्‍बे इंतजार के बाद आज से दुनिया के सबसे सस्ते 4जी फोन जियो फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो रही है। जियो फोन की बुकिंग गुरुवार शाम 5.30 बजे से शुरू की जा रही है।

हालांकि फोन की बुकिंग को लेकर कई सारी अफवाहें और संशय बरकरार हैं। जैसे- फोन की बुकिंग कैसे होगी, कहां से होगी, कब होगी और कितने पैसे लगेंगे। तो चलिए हम आपको जियो फोन बुक करने का सबसे आसान तरीका बताते हैं।

आपको बता दें कि जियो फोन बुक करने के दो तरीके हैं– पहला ऑनलाइन और दूसरा ऑफलाइन। ऑनलाइन बुकिंग की बात करें तो इसके लिए आपको jio.com, websitejio.com और my jio app पर जाना होगा। वहीं, जहां तक ऑफलाइन बुकिंग का सवाल है तो ये बुकिंग रिटेलर्स, जियो स्टोर और रिलायंस डिजिटल स्टोर से की जा सकेगी।

अब सवाल जियो फोन बुक करने के सबसे आसान तरीके का है तो आपको बता दें कि सबसे आसानी से my jio app पर जाकर फोन की बुकिंग कर सकते हैं। अगर आपने अब‍ तक अपने फोन में my jio app डाउनलोड नहीं किया है तो पहले यह कर लें।

अब my jio app को ओपन करके माय जियो पर क्लिक करें। अब आपको प्रीबुक नाउ का ऑप्शन दिखेगा, उस पर टैप करें। अब अपना फोन नंबर डालें और फोन डिलीवरी के लिए अपने इलाके का पिन कोड डालें।

अब प्रोसीड पर क्लिक करें और 500 रुपये का पेमेंट करें। अब आपका फोन बुक हो गया है। आपको फोन नंबर पर मैसेज के जरिए बुकिंग का कनफर्मेशन आ जाएगा।

वहीं, अगर आप किसी और के लिए फोन बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए my jio app में जिस तरह आपने अपना फोन बुक किया है वैसे ही दोस्त का फोन भी बुक करना है।

बस आपको अपने फोन नंबर की जगह दोस्त का मोबाइल नंबर देना होगा और उसके घर का पिनकोड डालकर पेमेंट करना होगा। इससे आपके दोस्त का भी फोन बुक हो जाएगा। बुकिंग का मैसेज आपको दोस्त के मोबाइल और आपके मोबाइल पर मिल जाएगा।

बता दें कि फोन को प्री-बुक करने के लिए आपको 500 रुपये देने होंगे। वहीं, डिलीवरी के समय आपको 1,000 रुपये देने होंगे।

इसके बाद अगर आप फोन को 3 साल बाद वापस करना चाहते हैं तो फोन को किसी भी जियो स्टोर पर लौटा सकते हैं और अपने 1,500 रुपये वापस ले सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close