राष्ट्रीय

NIT छात्र बाद में भी दे सकते हैं परीक्षाएं: स्मृति

l_uu-1460489854नई दिल्ली।

मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि श्रीनगर एनआईटी के जो छात्र परिसर छोड़कर जा रहे हैं, वे अपनी परीक्षाएं बाद में भी दे सकते हैं।

गौरतलब है कि ‘भारत माता की जय’ बोलने के कारण पुलिस हिंसा के शिकार 1200 बाहरी छात्र परीक्षा छोड़कर अपने राज्य जा रहे हैं।

ईरानी ने पत्रकारों के एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि एनआईटी की परीक्षा स्थगित नहीं होगी, लेकिन जो छात्र परिसर छोड़कर जा रहे हैं, उनके लिए परीक्षाएं स्थगित कर दी जाएंगी और वे बाद में अपनी परीक्षा दे सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जो छात्र परिसर छोड़कर जा रहे हैं, उनकी यात्रा की व्यवस्था भी मानव संसाधन विकास मंत्रालय करेगा।

यह पूछे जाने पर कि श्रीनगर की घटना के संदर्भ से मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कोई हस्तक्षेप नहीं किया, ईरानी ने कहा कि यह कानून एवं व्यवस्था का मामला है और कानून एवं व्यवस्था की जिम्मेदारी राज्य सरकार की होती है।

उन्होंने इन खबरों का कोई खंडन नहीं किया कि मंत्रालय ने एनआईटी श्रीनगर के मामले में कोई समिति गठित की थी। यह पूछे जाने कि क्या वह श्रीनगर का दौरा करेंगी, उन्होंने कहा कि वह अपनी किसी यात्रा को सार्वजनिक नहीं करतीं। वह कहीं जाती है तो आपको पता चल ही जाता है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close