Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीय

उत्तराखंड की बेटी अनुषा को जेवियर इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट में मिला दाखिला

anusha_1460521281जेवियर इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट (एक्सएलआरआई) की ओर से आयोजित हुई प्रबंधन की प्रवेश परीक्षा जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट (जैट) से देहरादून की अनुषा को बड़ा मौका मिला है।

उन्हें सीधे जमशेदपुर स्थित एक्सएलआरआई में दाखिला मिल गया है। राजपुर रोड निवासी अनुषा राहिनवाल ने सेंट जोजेफ्स एकेडमी से 93 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं और 94 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं की। इसके बाद उन्होंने डीआईटी यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया।

अनुषा का अपने दादा पद्मश्री देवेंद्र राहिनवाल की बंद पड़ी एनजीओ को चलाने का सपना है, इसके लिए उन्होंने प्रबंधन परीक्षाओं की तैयारी शुरू की। पहले कॉमन एडमिशन टेस्ट(कैट) दिया, जिसमें 91 परसेंटाइल आया। इसके बाद जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट(जैट) दिया, जिसमें 99.42 परसेंटाइल आया।

उन्हें हाल ही में इस स्कोर से एक्सएलआरआई जमशेदपुर में दाखिला मिल गया है। अनुषा ने बताया कि वह पहले कारपोरेट वर्ल्ड में नाम कमाना चाहती हैं। इसके बाद अपने दादा का एनजीओ (एनएएसईओएच) चलाना चाहती हैं। अनुषा के पिता कमलेंद्र राहिनवाल शुगर कारपोरेशन में चीफ इंजीनियर हैं जबकि मां रीना राहिनवाल म्यूजिक लेक्चरर हैं।

अनुषा के शिक्षक कॅरियर लांचर के निदेशक अमित मित्तल ने बताया कि सीधे जमशेदपुर में दाखिला पाने वाली अनुषा इस प्रदेश की इकलौती छात्रा है। उन्होंने बताया कि कई मायनों में जैट की परीक्षा कैट के मुकाबले मुश्किल होती है।

 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close