Uncategorized

जीएसटी से भरेगा देश का खाली खजाना, होगा चौतरफा विकास

लखनऊ। देशभर में पहली जुलाई से लागू हो चुके सबसे बड़े टैक्‍स सिस्‍टम जीएसटी का अ‍र्थव्‍यवस्‍था में सकारात्‍मक प्रभाव आगामी 5 से 10 सालों में दिखेगा। हालांकि जीएसटी के चौतरफा फायदे की झलक पाने के लिए कम से कम 5 साल इंतजार करना होगा।

ये बातें आईबीएस, गुड़गांव के डायरेक्‍टर प्रो. एससी शर्मा ने कुर्सी रोड स्थित इंटीग्रल यूनिवर्सिटी में आयोजित सेमिनार में कहीं। प्रो. शर्मा सोमवार को आईसीएफएआई बिजनेस स्‍कूल के सहयोग और इंटीग्रल यूनिवर्सिटी की फैकल्‍टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट की देखरेख में आयोजित समारोह में बतौर मुख्‍य अतिथि थे। ‘इंप्लिमेंटेशन ऑफ जीएसटी : व्‍हाट इट बिगिन्‍स विद इट फॉर इंडिया’ विषयक सेमिनार में मुख्‍य अतिथि ने जीएसटी के ढेरों फायदे गिनाएं।

उन्‍होंने जीएसटी लागू करने की दिशा में आम लोगों और कारो‍बारियों में भ्रम की स्थिति दूर करने पर जोर दिया।

प्रो. शर्मा ने जोर देकर कहा कि ‘एक देश–एक कर’ प्रणाली लागू होने से देश और राज्‍य के खाली हो चुके खजानों में बड़ी मात्रा में पैसा आएगा। इससे देश के आधारभूत ढांचा मजबूत होगा और विकास योजनाओं सहित देश की तरक्‍की में काम आने वाले उपक्रमों को गति मिलेगी।

सेमिनार में मौजूद शिक्षकों और बच्‍चों को संबोधित करते हुए आईबीएस के निदेशक ने दावा किया कि जीएसटी से महंगाई पहले बढ़ेगी, फि‍र स्थिर होगी और क्रमश: कम होती जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close