Main Slideउत्तराखंड

22 को बंद रहेंगे सरकारी बैंक, केंद्र सरकार के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

लखनऊ| बैंकों की आगामी कल यानि 22 अगस्त (मंगलवार) को हड़ताल है। इस दिन बैंक में कोई भी काम नहीं होंगे। ऐसे में आप सभी लोग आज यानि सोमवार को बैंक से लेन देन कर ले। अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ ने रविवार को कहा कि मंगलवार को सभी राष्ट्रीयकृत बैंक बंद रहेंगे। लिए गए इस फैसले का मकसद केंद्र सरकार की जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ परिसंघ के विरोध के प्रति एकजुटता दिखाना है।

बैंक ऑफ इंडिया आफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव दिलीप सिंह चौहान ने कहा कि मंगलवार को होने वाले विरोध प्रदर्शन के संचालन के लिए युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन नामक समूह का गठन किया गया है। उन्होंने कहा, निजी बैंकों के विलय और बैंकों के निजीकरण के सरकार के कदमों के खिलाफ सोमवार शाम को हजरतगंज की स्टेट बैंक शाखा पर बैंक अधिकारी प्रदर्शन करेंगे।

बैंकों की देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए देहरादून में भी बैंक कर्मचारियों ने अपनी पूरी तैयारी की हुई है। कई मांगों को लेकर बैंकों की देशव्यापी हड़ताल मंगलवार को होनी है। इसके लिए बैंकों की यूनियनों ने पूरी तैयारी की हुई है।

बैंकों के नौ घटक हड़ताल में शामिल हैं। उत्तरांचल बैंक इमप्लाइज यूनियन के संयुक्त मंत्री चंद्रकांत जोशी का कहना है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले 22 अगस्त को हड़ताल है। सरकार की ओर से बैंक कर्मचारियों की मांगों की उपेक्षा करने पर यह निर्णय लिया गया।

उन्होंने बताया कि बैंकों का निजीकरण न करना, चार से पांच बैंकों को मिलाकर एक बड़ा बैंक न बनाना, एनपीए को कम करने के लिए कड़ा कानून बनाना, वेतनमान बढ़ाना और बेहतर सेवा से जुड़ी मांगे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close