जीवनशैली

बरसात हो या उमस भरी गर्मी अब नहीं छूटेगा ये टिकाऊ मेकअप, जाने कैसे?

अगर आपको अपनी स्किन से प्यार है अगर आप अपने चेहरे की सचमुच देखभाल करते है तो आपको यह खबर जरुर पढनी चाहिए। लडकियां अक्सर इन बदलते मौसम से परेशान रहती है क्यूंकि ये बदलता हुआ मौसम उनके किए गए मेकओवर को बदहाल कर देता है।

ऐसी परेशानियों का समाधान आप इन कुछ उपायों को अपनाकर झट से सॉल्व कर सकते है, जानिये कैसे-

 अगर आपके चेहरे पर ज्यादा दाग-धब्बे और हल्के गड्ढ़े या दाने हैं, तभी मेकअप-प्राइमर लगाएं क्योंकि ऐसा करना इस मौसम में उपयुक्त होगा। यह त्वचा की सतह को समतल कर देगा और इससे मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहेगा, लेकिन जिन्हें ऐसी समस्या नहीं हैं, उन्हें प्राइमर लगाने की कोई जरूरत नहीं है।

उमस के मौसम में पसीने के साथ बहने की संभावना के चलते लिक्विड या क्रीम फाउंडेशन के बजाय ऑयल-फ्री मॉइश्चराइजर का हल्का कोट लगाया जा सकता है। टच-अप के लिए हल्का कॉम्पैक्ट पाउडर लगा सकती हैं।

 अगर आप दाग-धब्बों या काले घरे को छिपाना चाहती हैं तो ऑयल-फ्री कंसीलर लगा सकती हैं, क्योंकि ऑयल युक्त कंसीलर उमस में चेहरे को चिपचिपा और तैलीय बनाता है। हमेशा ऑयल-फ्री मेकअप उत्पाद ही चुनें।

मानसून के दौरान हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि आपका ब्लश सौम्य और परिधान को सूट करते हुए होना चाहिए। पाउडर आईशैडो खरीदें क्योंकि ये क्रीम आई शैडो के मुकाबले ज्यादा देर तक टिके रहते हैं. हल्का रंग का थोड़ा सा आई शैडो लगाएं।

लिक्विड आईलाइनर लगाएं क्योंकि ये वैक्स वाले पेंसिल आईलाइनर की तुलना में ज्यादा टिकाऊ होते हैं।

बरौनियों पर वाटरप्रूफ मस्कारा लगाएं, यह ज्यादा देर तक टिकेगा।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close