जीवनशैली

रिलेशनशिप रूल: दूरियाँ भी है जरुरी, है जरुरी ये दूरियाँ

कहते है ‘ दूरी अक्सर प्यार को कम कर देती है’ या फिर यूँ कहे कि रिलेशनशिप ख़त्म कर देती है  ऐसा माने वालों को अब अपनी धारणा बदल देनी चाहिए क्यूंकि अगर आपको अपने पार्टनर पर विश्वास है तो ये हर दूरी को कम कर सकती है और आपका रिश्ता भी ताउम्र चल सकता है।

अपने पार्टनर के दूर होने पर आप उन्हें जितना हो सके, अपने प्यार का एहसास दिलाएं। उन्हें बताएं कि आपके जीवन में उनकी क्या अहमियत है। आप उन्हें कितना मिस करती हैं। बेशक आप उनसे दूर हैं पर आपका प्यार आज भी उनके लिए कम नहीं हुआ।

किसी भी रिश्ते का आधार होता है विश्‍वास। पार्टनर के दूर जाने पर विश्‍वास ही आप दोनों को जोड़े रखता है। कभी कोई ऐसा काम न करें, जिसको पार्टनर से छुपाना पड़े।

एक-दूसरे के प्रति आपकी ईमानदारी और विश्‍वास ही आपके रिश्ते को मजबूत बनाएगा और आपका प्यार आपके और करीब आएगा।

जब आप अपने पार्टनर से दूर रहते है तो कम्यूनिकेशन गैप बढ़ जाता है। इस गैप को कम करने के लिए अपने पार्टनर से रोजाना बात करें, उनसे पूछे कि आज का दिन कैसा गुजरा, आपने पूरे दिन क्या किया?

यकीन मानिये आपका सिर्फ इतना पूछना ही आपके रिश्ते की उम्र बढ़ा देगा, फिर फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह की रिलेशनशिप में है।

ये टिप्स आपके रिश्ते को और मजबूत कर सकती है। वैसे भी प्यार तो दिल से किया जाता है, फिर चाहे कितना भी फांसला क्यूँ न आ जाए पर प्यार कम नहीं होता।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close