उत्तर प्रदेश

उप्र : धूमधाम से मनाई जा रही जन्माष्टमी, मथुरा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। कान्हा के मोहक रूप के बारे में तो हर पौराणिक ग्रंथ में लिखा हुआ है, काव्य का कोई ऐसा रस नहीं जो भगवान श्रीकृष्ण के बिना पूरा हो। अगर बंसी वाले के व्यक्तित्व में नटखट नंदलाला का रूप दिखता है तो वहीं उनसे बड़ा रास-रसैया भी कोई नहीं हैं।

मंगलवार को श्रीकृष्ण की नगरी ब्रज समेत पूरे देश में जन्माष्टमी मनाई जा रही है। जन्माष्टमी के मौके पर पूरे प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खासतौर से मथुरा में बड़े पैमाने पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

इस मौके पर उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी हैं। आज मंदिरों में रात 12 बजे कान्हा का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। मथुरा के सभी प्रमुख मंदिरों में रात 12 बजे तक भजन कीर्तन और दर्शन का क्रम चलेगा।

पुलिस महानिदेशक कार्यालय के एक बयान के मुताबिक, पूरे उप्र में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं और सभी पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट रहने को कहा गया है। खासतौर से मथुरा में भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है।

बयान के अनुसार, श्रीकृष्ण जन्मभूमि के आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। कार्यक्रमों पर खुफिया विभाग की भी नजर रहेगी और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए भी तैयार रहने का निर्देश दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close