Main Slideउत्तर प्रदेश

सीएम योगी के गोरखपुर दौरे के बाद हटाए गए डॉ. कफील

लखनऊ। गोरखपुर हादसे के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर के इंसेफिलाइटिस वार्ड के प्रभारी डॉ. कफील खान को कुछ घंटों पहले तक बच्चों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए मीडिया में उनकी खूब सराहना हुई लोगों ने तारीफों के पुल बांध दिए।

पर उसके कुछ क्षण बाद ही सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने गोरखपुर का दौरा किया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल का दौरा किया। इस दौरे पर बाद अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई।

इसके बाद बीआरडी अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट और वाइस प्रिंसिपल डॉक्टर कफील खान को हद से हटा दिया गया। उन्हें अस्पताल की सभी ड्यूटी से हटा दिया गया है। उनकी जगह डॉ. भूपेंद्र शर्मा को अस्पताल का नया पीडियाट्रिक्स विभाग का नया नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, मुख्यत: डॉ. कफील पर प्राइवेट प्रैक्टिस का आरोप लगता रहा है। उनकी तैनाती दो साल पहले संविदा पर हुई थी। छह महीने पहले ही उन्हें मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर बनाया गया था। उन्हीं को इंसेफिलाइटिस वार्ड का भी चार्ज दिया गया था।

डॉ. कफील पर 2015 में रेप के आरोप

आपको ज्ञात हो कि कि डॉ. कफील पर सन 2015 में रेप के आरोप भी लगे थे। एक महिला ने कफील और उनके भाई पर मार्च 2015 में आरोप लगाया था। जिसमें कहा गया था कि कफील ने उन्हें नहर रोड रूस्तमपुर स्थित अपने नर्सिंग होम बुलाया और उनके साथ दुष्कर्म किया। गोरखपुर की एसीजेएम कोर्ट के आदेश पर मुकदमा भी दर्ज हुआ था। पर जब उस पर कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़ित महिला ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। तब हाईकोर्ट ने तत्कालीन एसएसपी लव कुमार को तीन महीने के अंदर कार्रवाई का निर्देश दिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close