उत्तर प्रदेश

उप्र : वेबसाइट ‘आईपीएन लाइव डॉट इन’ हैक, ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ लिखा मिला

लखनऊ। आईपीएन समाचार एजेंसी की मात्र अपडेट करने वाली वेबसाइट ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट आईपीएनलाइव डॉट इन’ गुरुवार को कथित रूप से पाकिस्तानी हैकर द्वारा हैक कर लिया गया।

वेबसाइट को हैक करने वालों ने वेबसाइट के होम पेज को काला कर दिया और उस पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ लिख दिया। हैक करने वाले ने सबसे पहली लाइन में लिखा है- ‘हैक्ड बाई इंजेक्टर उस्मान’।

इस संबंध में इंडो पैसिफिक न्यूज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक जितेंद्र त्रिपाठी ने बताया, “दोपहर को कई फोन के माध्यम से सूचना मिली कि आईपीएन लाइव वेबसाइट हैक हो गई है। तत्काल आईपीएन टीम ने जांचने-परखने के बाद यह पाया कि वेबसाइट को हैक कर लिया गया है।”

उन्होंने बताया, “आईपीएन ग्रुप ने पहले अपने वेबसाइट डेवलेपर से संपर्क करना उचित समझा और तत्काल संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन फोन पर संपर्क नहीं हो सका, तब उन्हें मैसेज के द्वारा सूचना दी गई। वेबसाइट डेवलेपर रवि सिंह का फोन आया और उन्हें इसके बारे में अवगत कराया गया।”

त्रिपाठी ने बताया, “हैकर ने वेबसाइट को हैक कर उस पर लिखा है ‘शेम ऑन योर सिक्योरिटी, आई हेट इंडिया, वी वांट फ्री कश्मीर, सिक्योरिटी इज जस्ट इलियूजन और पाकिस्तान जिंदाबाद।’ वेबसाइट के बॉटम पर लिखा है ‘ग्रीट्स : टीम पाक साइबर घोस्ट्स।’

उन्होंने बताया कि वेबसाइट ओपन करने पर पीछे से एक गीत सुनाई दे रहा है, जिसमें बच्चों की आवाज है। गीत में ‘कौमें जिंदा रहती हैं, पाकिस्तान हमारा..’ जैसे बोल हैं।

त्रिपाठी ने बताया, “वह वेबसाइट हैक किए जाने संबंधी सूचना हजरतगंज कोतवाली को देने जा रहे हैं। हम आतंकियों की ऐसी घुड़कियों से डरने वाले नहीं हैं। हमे हमारा काम मालूम है, हम अपने कार्य को और मजबूती के साथ करते रहेंगे।”

गौरतलब है कि भारत का स्वतंत्रता दिवस ’15 अगस्त’ दिन आने में मात्र चार दिन बाकी हैं। ऐसे में आतंकी हर उस गतिविधि को अपना सकते हैं, जिससे भारतवासियों में दहशत फैलाई जा सके।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close