Uncategorized

UP में सब-इंस्‍पेक्‍टर और पुलिस कॉन्स्‍टेबल की भर्तियां, मिलेंगी ये सुविधाएं

लखनऊ। जल्द ही योगी सरकार यूपी में 3200 पुलिस सब-इंस्‍पेक्‍टर की नियुक्ति करेगी। इसेक साथ ही सरकार 30 हजार पुलिस कांस्‍टेबल की भी नियुक्ति करेगी। वास्‍तव में यूपी पुलिस में 50 फीसदी पद खाली पड़े हैं।

UP में नौकरी के लिए भर्तियां, सब-इंस्‍पेक्‍टर , पुलिस कांस्‍टेबल, उत्तर प्रदेश कानून-व्‍यवस्‍था, योगी आदित्यनाथप्रदेश में कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में सरकार के लिए पुलिस कर्मियों की जल्‍द नियुक्ति करना जरूरी हो गया है।

इस साल के बजट में राज्य सरकार ने घोषणा की है कि करीब 33,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती करेगी। योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले बजट में अगले 5 सालों में1.50 लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती की बात कही गई।

सब-इंस्‍पेक्‍टर्स की ऑनलाइन परीक्षा हुई थी रद्द

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही यूपी में सब-इंस्‍पेक्‍टर्स की ऑनलाइन परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इसकी वजह परीक्षा पत्र का लीक होना बताया गया था।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

पुलिसकर्मियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

सरकार 800 कॉम्पास्टर्स, मुख्य कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टरों और निरीक्षकों के लिए लगभग 800 श्रेणी ए और बी की हाउसिंग यूनिटों का निर्माण करेगी। पुलिस हेडक्वार्टर्स सेजिलों से बेहतर कनेक्टिविटी के लिए सरकार बेहतर उपकरण खरीदने पर विचार कर रही है। साथ ही सरकार की योजना पुलिस रिकॉर्ड को डिटिजल करने की भी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close