Main Slideखेल

ये हैं प्रो-कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी, आज पहुंचे लखनऊ

लखनऊ। प्रो-कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी नितिन तोमर सोमवार को लखनऊ पहुंचे। नितिन  अब सबसे अमीर कबड्डी खिलाड़ी बन गए हैं। प्रो कबड्डी लीग के 5वें संस्करण में सारे रिकार्ड्स ध्वस्त करते हुए वह 93 लाख रुपए के बिके हैं।

कबड्डी के सबसे महंगे खिलाड़ी,प्रो-कबड्डी लीग , प्रो कबड्डी लीग का 5वां संस्करण, मलकपुर गाँव, मंजीत चिल्लर , रोहित कुमारउन्हें लीग में पहली दफा खेल रही यूपी योद्धा ने भारी भरकम कीमत अदा कर खरीदा है। उन्होंने मंजीत चिल्लर और रोहित कुमार को पछाड़ते हुए नीलामी के दौरान सबको चौंका दिया था। यूपी के बागपत ज़िले का मलकपुर गाँव कुश्ती का गढ़ माना जाता है।

इस गांव में बचपन में ही बच्चे कुश्ती के दांव-पेंच सीखने लगते हैं। इस गांव ने शोकेन्दर तोमर, राजीव तोमर और अलका तोमर जैसे अर्जुन पुरस्कार विजेता पहलवान दिए हैं। इसी गांव से तालुक रखते हैं नितिन तोमर।

कबड्डी नहीं, सपना था कुछ और ही…

घर में ही कुश्ती के खिलाड़ी होने से 6 साल की उम्र में ही उन्होंने कुश्ती के अखाड़े के दांव-पेंच सीखने की शुरुआत की। वह जिन स्कूलों में पढ़े वहां कुश्ती नहीं होती थी। हां, कबड्डी जरूर खेली जाती थी। यही वजह थी कि उन्होंने कबड्डी सीखनी शुरू कर दी। नितिन बताते हैं कि वह कुश्ती में ही करियर बनाना चाहते थे लेकिन नए स्कूल में कुश्ती के लिए सुविधाएं नहीं थीं। मजबूरन उन्हें कबड्डी अपनानी पड़ी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close